Breaking News

››  CM शिवराज सिंह ने किया IAS अफसरों का चुनावी फेरबदल ,पुराने अधिकारियों पर जताया भरोसा ››  उज्जैन किसान सम्मेलन : किसानों पर कोई संकट नहीं आने दिया जाएगा: शिवराज सिंह ››  अस्पताल ने वसूले डेंगू पीड़ित से 18 लाख, फिर भी नहीं बची जान ››  पेट्रोल पंप में अब शौचालय बनाना अनिवार्य ››  राजधानी के तापमान में गिरावट शुरू, उत्तर-पूर्वी हवा से बढ़ी ठंडक ››  निकाय चुनाव: पहले चरण का प्रचार खत्म, 22 नवंबर को 5 नगर निगम समेत 230 निकायों में वोटिंग । ››  प्रत्यर्पण केस: भारत में मेरी जान को खतरा : विजय माल्या ››  शिया वक्फ बोर्ड ने मसौदा किया पेश: अयोध्या में बने राम मंदिर और लखनऊ में मस्जिद, ››  मध्यप्रदेश में फिल्म पद्मावती रिलीज नहीं होगी, सीएम ने कहा पद्मावती राष्ट्रमाता …. ››  हाईकोर्ट ने धार विधायक नीना वर्मा का चुनाव शून्य घोषित किया

20 जुलाई को विधानसभा में पेश हाेगा पहला अनुपूरक बजट , करीब 8 हजार करोड़ रुपए का रहेगा बजट

 

ac283711मध्यप्रदेश सरकार 20 जुलाई को विधानसभा में चालू वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेगी। ये करीब आठ हजार करोड़ रुपए का रहेगा। इसमें प्याज सहित अन्य उपज की खरीदी के लिए छह सौ करोड़ रुपए से ज्यादा का प्रावधान किया जाएगा। साथ ही अन्य विभागों को जरूरी काम करने के लिए राशि मुहैया कराई जाएगी। शिवराज कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

कैबिनेट में मध्यप्रदेश गौण खनिज नियम में मई 2017 में हुए संशोधन की मंजूरी के लिए जब प्रस्ताव रखा गया तो मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध परिवहन करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। इस पर मंत्री गोपाल भार्गव, रामपाल सिंह और गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अपनी जरूरत के हिसाब से गौण खनिज लेकर आते हैं। यदि इन पर कठोर कार्रवाई की गई तो फिर लोगों के घर कैसे बनेंगे। सरकारी काम भी ठप पड़ जाएंगे। इस पर अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ अवैध परिवहन करने वालों पर कार्रवाई होगी। इसमें किसान या व्यक्तिगत उपयोग के लिए परिवहन करने वाले शामिल नहीं हैं। नियम के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में गौण खनिज का अवैध परिवहन करने पर वाहन राजसात होंगे।

छह माह विधायक बिना भी रह सकते हैं मंत्री

जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की जगह कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देने आए वित्त मंत्री जयंत मलैया से मिश्रा से जुड़े चुनाव आयोग के फैसले को लेकर सवाल हुए। मलैया ने कहा कि वैसे तो ये कोर्ट का मामला है पर छह माह बिना विधायक रहे भी कैबिनेट सदस्य रह सकते हैं।

 
20 जुलाई को विधानसभा में पेश हाेगा पहला अनुपूरक बजट , करीब 8 हजार करोड़ रुपए का रहेगा बजट  
 
 

0 Comments

You can be the first one to leave a comment.

 
 

Leave a Comment