Breaking News

››  जब तक सदाचार नहीं बढ़ेगा तब तक दुराचार और भ्रष्टाचार नहीं मिटेगा : बाबा रामदेव ››  जबलपुर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले- लोकतंत्र की प्राथमिक पाठशाला है पंचायत ››  प्रधानमंत्री मंडला में पंचायत राज दिवस और आदि महोत्सव में शामिल होंगे ››  रेप की घटनाओं के लिए पोर्न साइट्स जिम्मेदार : भूपेंद्र सिंह ››  ‘संविधान बचाओ’ अभियान में राहुल का मोदी पर हमला, कहा- खुद की बात करते हैं पीएम ››  आरक्षण के विरोध में ब्राह्मण समाज ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, ››  नए नियमों से पहली बार 14 सेवानिवृत्त तहसीलदारों को संविदा नियुक्ति ››  अक्षय तृतीया के अवसर पर सेवा समर्पण संस्थान का कन्या विवाह समारोह सम्पन्न सहरिया समाज के 24 जोडों का दाम्पत्यि जीवन में प्रवेष ››  धूमधाम से मनाया गया भगवान परशुराम जन्मोंत्सव , 501 दीपों से की गई भगवान परशुराम की आरती ››  राकेश सिंह ने संभाला प्रदेशाध्यक्ष का पदभार

20 जुलाई को विधानसभा में पेश हाेगा पहला अनुपूरक बजट , करीब 8 हजार करोड़ रुपए का रहेगा बजट

 

ac283711मध्यप्रदेश सरकार 20 जुलाई को विधानसभा में चालू वित्तीय वर्ष का पहला अनुपूरक बजट प्रस्तुत करेगी। ये करीब आठ हजार करोड़ रुपए का रहेगा। इसमें प्याज सहित अन्य उपज की खरीदी के लिए छह सौ करोड़ रुपए से ज्यादा का प्रावधान किया जाएगा। साथ ही अन्य विभागों को जरूरी काम करने के लिए राशि मुहैया कराई जाएगी। शिवराज कैबिनेट की बैठक में यह निर्णय लिया गया।

कैबिनेट में मध्यप्रदेश गौण खनिज नियम में मई 2017 में हुए संशोधन की मंजूरी के लिए जब प्रस्ताव रखा गया तो मुख्यमंत्री ने कहा कि अवैध परिवहन करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाए। इस पर मंत्री गोपाल भार्गव, रामपाल सिंह और गौरीशंकर बिसेन ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोग अपनी जरूरत के हिसाब से गौण खनिज लेकर आते हैं। यदि इन पर कठोर कार्रवाई की गई तो फिर लोगों के घर कैसे बनेंगे। सरकारी काम भी ठप पड़ जाएंगे। इस पर अधिकारियों ने बताया कि सिर्फ अवैध परिवहन करने वालों पर कार्रवाई होगी। इसमें किसान या व्यक्तिगत उपयोग के लिए परिवहन करने वाले शामिल नहीं हैं। नियम के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में गौण खनिज का अवैध परिवहन करने पर वाहन राजसात होंगे।

छह माह विधायक बिना भी रह सकते हैं मंत्री

जनसंपर्क मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा की जगह कैबिनेट के फैसलों की जानकारी देने आए वित्त मंत्री जयंत मलैया से मिश्रा से जुड़े चुनाव आयोग के फैसले को लेकर सवाल हुए। मलैया ने कहा कि वैसे तो ये कोर्ट का मामला है पर छह माह बिना विधायक रहे भी कैबिनेट सदस्य रह सकते हैं।

 
20 जुलाई को विधानसभा में पेश हाेगा पहला अनुपूरक बजट , करीब 8 हजार करोड़ रुपए का रहेगा बजट