Breaking News

››  भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेकर प्रारंभ होगी जनआशीर्वाद यात्रा ››  20 हजार फीट की ऊंचाई पर विमान का फ्यूल प्वाइंट लीक, भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग ››  आखिरी मानसून सत्र : पेश होंगे एक दर्जन से ज्यादा विधेयक ››  फरार होने के लिए कैदी अस्पताल की पांचवीं मंजिल से कूदा ››  कैबिनेट बैठक : किसानों के लिए लाई गई मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना 2018 को मिली मंजूरी ››  ई-टेंडरिंग घोटाला उजागर करने की सजा, रस्तोगी से छीना आईटी विभाग ››  मुख्यमंत्री 15 जून को दतिया मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे ››  इंदौर में संत भय्यू महाराज ने की गोली मारकर आत्महत्या, ››  93 साल के अटलजी की हालत स्थिर, इंफेक्शन ठीक होने तक अस्पताल में रहेंगे ››  शाह का जबलपुर दौरा, चुनाव प्रबंध समिति की बैठक लेंगे

कुमार होंगे कर्नाटक के स्वामी, 23 मई को लेगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

 

कर्नाटक विधानसभा में भाजपा बहुमत का जादुई आंकड़ा छूने में नाकाम रही है। इसके बाद मुख्यमंत्री बीएस येद्दियुरप्पा ने शनिवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। इस तरह अपने तीसरे कार्यकाल में वे महज 55 घंटे ही मुख्यमंत्री की कुर्सी पर रह पाए। इससे पहले भी वे दो बार अपना कार्यकाल पूरा करने में नाकाम रहे हैं।

अब कांग्रेस-जदएस गठबंधन के नेता एचडी कुमारस्वामी कर्नाटक के अगले मुख्यमंत्री होंगे। उनको 23 मई को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। राज्यपाल वजुभाई वाला ने उनको सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करते हुए बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का समय दिया है।

 

 
कुमार होंगे कर्नाटक के स्वामी, 23 मई को लेगे मुख्यमंत्री पद की शपथ