Breaking News

››  कांग्रेस के पक्ष में वातावरण को जीत में बदलना होगा : कमलनाथ ››  दिग्विजय सिंह पीसीसी में आज लेंगे समन्वय समिति की पहली बैठक ››  राज्यवर्धन ने पेले दण्ड तो एमपी BJP के राजेन्द्र ने जवाब में उठाया 110 किलो भार.. ››  कर्नाटक: कुमारस्वामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ , ››  समन्वय समिति में गौतम को शामिल किए जाने पर मंदसौर कांग्रेस इकाई में तेवर बागी,विधायक डंग का पीसीसी प्रतिनिधि पद से इस्‍तीफा ››  दिनभर यात्रियों हुए परेशान , शाम को बस हड़ताल समाप्‍त ››  बैतूल कलेक्टर को एफबी पर दी जान से मारने की धमकी देश के गृहमंत्री और बैतूल की सांसद के खिलाफ की आपत्तिजनक पोस्ट ››  भोपाल जिला कांग्रेस के अध्यक्ष की कमान कैलाश मिश्रा , अरुण श्रीवास्तव को ग्रामीण की कमान ››  कुमार होंगे कर्नाटक के स्वामी, 23 मई को लेगे मुख्यमंत्री पद की शपथ ››  मुख्यमंत्री जन-कल्याण योजना: गरीबों के इलाज की नि:शुल्क व्यवस्था की जायेगी: शिवराज

डॉलर के कमजोर पड़ने से चमका सोना, 150 रुपये चढ़ा

 

111423-goldत्योहारों से पहले स्थानीय जेवराती मांग आने से बुधवार को दिल्ली सर्राफा बाजार में सोना 150 रुपये चमककर 31 हजार रुपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गया। चांदी  भी 200 रुपये चमककर 41,850 रुपये प्रति किलोग्राम पर रही।
अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोने में मामूली तेजी रही। सोना हाजिर 1.35 डॉलर बढ़कर 1,232.95 डॉलर प्रति औंस पर पहुंच गया। दिसंबर का अमेरिकी सोना वायदा 5.1 डॉलर की तेजी के साथ 1,337.80 डॉलर प्रति औंस बोला गया। बाजार विश्लेषकों ने बताया कि दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर के कमजोर पड़ने से पीली धातु में तेजी आई है। डॉलर के कमजोर पड़ने से दूसरी मुद्राओं वाले देशों के लिए इसका आयात सस्ता हो जाता है।

इससे मांग बढ़ने से सोने के दाम बढ़े हैं। चांदी में भी तेजी रही। चांदी हाजिर 0.06 डॉलर चमककर 17.91 डॉलर प्रति डॉलर पर पहुंच गई। सोना बिटुर भी इतनी ही तेजी के साथ 30,850 रुपये प्रति दस ग्राम पर रहा। आठ ग्राम वाली गिन्नी मजबूती से 24,700 रुपये पर टिकी रही। सिक्का लिवाली और बिकवाली क्रमश: 74 हजार और 75 हजार रुपये प्रति सैकड़ा पर स्थिर रहे।

 
डॉलर के कमजोर पड़ने से चमका सोना, 150 रुपये चढ़ा