पठान का चमका बल्ला, हैदराबाद ने दिल्ली को 7 विकेट से हराया

सनराइजर्स हैदराबाद ने शनिवार को अपने घर राजीव गांधी अंतरार्ष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स को सात विकेट से हरा दिया। हैदराबाद के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दिल्ली को 2० ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 163 रनों पर रोक दिया। इस लक्ष्य को मेजबान टीम ने एक गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। हैदराबाद के लिए एलेक्स हेल्स ने 45 रन बनाए। शिखर धवन ने 33 रनों का योगदान दिया। अंत में युसूफ पठान की 12 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से खेली गई 27 रनों की पारी के दम पर हैदराबाद को जीत मिली। दिल्ली के लिए अमित मिश्रा ने दो विकेट लिए। ल्यम प्लंकट को एक सफलता मिली।

इससे पहले दिल्ली डेयरडेविल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 164 रनों का लक्ष्य रखा। दिल्ली के लिए ओपनर पृथ्वी शॉ और कप्तान श्रेयस अय्यर ने शानदार शुरुआत की। पृथ्वी शॉ ने तीन छक्के और 6 चौकों की मदद से 36 गेंद में 65 रन बनाए। उनके अलावा अय्यर ने 44 रन का अहम योगदान दिया।

उधर हैदराबाद के लिए राशिद खान फिर एक बार सबसे हिट रहे। राशिद ने 4 ओवरों में 23 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। वहीं सिद्धार्थ कौल को एक विकेट हासिल हुआ। दिल्ली के दो बल्लेबाज रन-आउट हुए।

टीमें (Playing XI) :

Sunriers Hyderabad: केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा, सिद्धार्थ कौल, संदीप शर्मा, यूसुफ पठान, एलेक्स हेल्स, राशिद खान और शाकिब अल हसन

Delhi Daredevils: श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, विजय शंकर, ट्रेंट बोल्ट, डेनियल क्रिस्टियन, नमन ओझा, पृथ्वी शाह, अवेश खान और लियाम प्लंकेट

दिल्ली नौ मैचों में सिर्फ तीन जीत के साथ छठे स्थान पर है। उसे पांच मैच और खेलने है और सभी उसके लिये नाकआउट की तरह होंगे। गौतम गंभीर की कप्तानी में कई मैच हारने के बाद दिल्ली ने युवा श्रेयस अय्यर की कमान में बेहतर प्रदर्शन किया है ।गंभीर ने खुद कप्तानी छोड़ दी थी जिसके बाद श्रेयस को जिम्मेदारी दी गई।