पीएम मोदी और अमित शाह बन गए चौकीदार ,.राहुल के चौकीदार चोर है नारे के जवाब में प्रधानमंत्री का दांव

भोपाल।कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चौकीदार चोर है नारे के जवाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को चौकीदार बताते हुए नया प्रचार अभियान छेड़ दिया है। अब उनका नाम है चौकीदार नरेंद्र मोदी। मोदी की तरह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी ट्विटर पर अपने नाम से पहले चौकीदार लगा लिया है। इसके साथ ही भाजपा में अपने नाम के साथ चौकीदार लगाने की होड़ लग गई है।

लोकसभा चुनाव के प्रचार अभियान के बीच राफेल घोटाले को लेकर कांग्रेसाध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा अपनी सभाओं में चौकीदार चोर है नारा लगवाने के जवाब में मोदी ने यह दांव चला है। मोदी ने कल अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान छेड़ा था। प्रधानमंत्री ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में कहा था ‘आपका यह चौकीदार राष्ट्र की सेवा में मजबूती से खड़ा है, लेकिन मैं अकेला नहीं हूं’. उन्होंने कहा कि हर कोई जो भ्रष्टाचार, गंदगी, सामाजिक बुराइयों से लड़ा रहा है, वह एक चौकीदार है। मोदी ने कहा कि हर कोई जो भारत की प्रगति के लिये कठिन परिश्रम कर रहा है, वह एक चौकीदार है। आज हर भारतीय कह रहा है कि मैं भी चौकीदार। शनिवार को ‘मैं भी चौकीदार’ ट्विटर पर सबसे ज्यादा ट्रेंड कर रहा था। आज सुबह मोदी ने ट्विटर हैंडल पर अपना नाम बदल कर चौकीदार नरेंद्र मोदी कर लिया। उनके बाद अमित शाह ने भी अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया। फिर तो केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, सुरेश प्रभु, रविशंकर प्रसाद, जेपी नड्डा से लेकर भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय तक चौकीदार बन गए। मध्यप्रदेश भाजपा के नेता भी अब चौकीदार बन रहे हैं। ट्विटर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लुनावत, प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल राहुल कोठारी तक ने अपने नाम के आगे चौकीदार लगा लिया है।

चायवाला की तर्ज पर चौकीदार
मोदी का यह चौकीदार अभियान ठीक वैसा ही है, जैसी मुहिम उन्होंने 2014 के चुनाव में चायवाला की छेड़ी थी। पांच साल पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने मोदी को लेकर चायवाला टिप्पणी की थी और भाजपा ने उसे अपने चुनाव अभियान का हिस्सा बना लिया था। इस बार राहुल गांधी के चौकीदार चोर है नारे के जवाब में मोदी चौकीदार बन गए।
मोदी 31 मार्च को देश को संबोधित करेंगे
पीएम मोदी 31 मार्च को देशवासियों को संबोधित करेंगे। इसके अलावा नरेंद्र मोदी एप पर ‘मैं भी चौकीदार’ अभियान के तहत संकल्प लेने की मुहिम शुरू की गयी है। वहीं एप के जरिए नमो टीशर्ट, जैकेट और अन्य सामग्री भी उपलब्ध कराई जा रही है।