Breaking News

››  जब तक सदाचार नहीं बढ़ेगा तब तक दुराचार और भ्रष्टाचार नहीं मिटेगा : बाबा रामदेव ››  जबलपुर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले- लोकतंत्र की प्राथमिक पाठशाला है पंचायत ››  प्रधानमंत्री मंडला में पंचायत राज दिवस और आदि महोत्सव में शामिल होंगे ››  रेप की घटनाओं के लिए पोर्न साइट्स जिम्मेदार : भूपेंद्र सिंह ››  ‘संविधान बचाओ’ अभियान में राहुल का मोदी पर हमला, कहा- खुद की बात करते हैं पीएम ››  आरक्षण के विरोध में ब्राह्मण समाज ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, ››  नए नियमों से पहली बार 14 सेवानिवृत्त तहसीलदारों को संविदा नियुक्ति ››  अक्षय तृतीया के अवसर पर सेवा समर्पण संस्थान का कन्या विवाह समारोह सम्पन्न सहरिया समाज के 24 जोडों का दाम्पत्यि जीवन में प्रवेष ››  धूमधाम से मनाया गया भगवान परशुराम जन्मोंत्सव , 501 दीपों से की गई भगवान परशुराम की आरती ››  राकेश सिंह ने संभाला प्रदेशाध्यक्ष का पदभार

भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज,

 

phpThumbचैम्पिंयस ट्रॉफी का सबसे रोमांचक भारत-पाकिस्तान मैच रविवार दोपहर 3 बजे से खेला जाएगा। बर्मिंघम में होने वाले इस मैच को लेकर दोनों टीमें तैयार हैं। चैम्पियंस ट्रॉफी में टीम इंडिया के मुकाबले पाकिस्तान का पलड़ा भारी है। ये अकेला ऐसा आईसीसी टूर्नामेंट (वर्ल्ड कप और चैम्पियंस ट्रॉफी) है, जहां पाकिस्तान ने भारत के खिलाफ जीत दर्ज की है। दोनों टीमों के बीच इस आईसीसी टूर्नामेंट में अब तक तीन मैच हो चुके हैं, जिसमें से दो पाकिस्तान और एक इंडिया ने जीता। पाकिस्तान ने ये मैच 2004 और 2009 की चैम्पियंस ट्रॉफी में जीते। जबकि 2013 के टूर्नामेंट में भारतीय टीम डकवर्थ लुईस सिस्टम से 8 विकेट से जीती थी।

मैच से पहले ही पाकिस्तान टीम को झटका
पाकिस्तान का ऑलराउंडर खिलाड़ी मैच से पहले ही टीम से बाहर हो गया है। ये हैं वहाब रियाज। वहाब के घुटने में चोट है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अनुसार, वहाब के बाएं घुटने के ऊपर हिस्से में अभी तक चोट है। इसी कारण से उन्होंने पट्टी भी बांधी हुई है। हालांकि, अभी उनके खेलने पर स्थिति साफ नहीं है।
 विराट की कप्तानी में हार चुकी है टीम इंडिया
– विराट कोहली वनडे में पाकिस्तान के खिलाफ 2014 में टीम इंडिया की कप्तानी कर चुके हैं। एशिया कप के इस मैच में एमएस धोनी नहीं खेले थे। तब पहले बैटिंग करते हुए भारतीय टीम ने 245 रन बनाए थे, जवाब में पाकिस्तान ने 1 विकेट रहते 249 रन बनाकर मैच जीत लिया था।
 
भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला आज,