भोपाल-खजुराहो ट्रेन : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखा ट्रेन को रवाना किया

 

NDICtuvt˜ huÖJu ôxuNl fuU ˘uxVUtbo lkch 6 mu hJtlt ýRo Ctuvt˜-Fswhtntu x[ul> ychth Ftl

भोपाल से खजुराहो के बीच महामना एक्सप्रेस गुरुवार को शुरू हो गई।शाम करीब पौने 4 बजे रेल भवन नई दिल्ली से रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कांफ्रेंसिंग लिंक के जरिए महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर  भोपाल स्टेनशन प्लेटफॉर्म नंबर-6 से रवाना किया।  भोपाल से खजुराहो ट्रेन के रवाना होने के तुरंत बाद ही इसका किराया बढ़ा दिया गया। गत दिवस रेल मंडल ने भोपाल से खजुराहो तक का एसी चेयरकार का किराया 545 व सेकंड सीटिंग का 150 रु. घोषित किया था। वेबसाइट पर भी ये ही किराया दर्शाया जा रहा है। जबकि गुरुवार को रेल मंडल से जारी किए गए अधिकृत प्रेस नोट में एसी चेयरकार का किराया 615 और सेकंड सीटिंग का 170 रुपए बताया गया है।

15 % ज्यादा चार्ज लेने का मामला
रेल सूत्रों के अनुसार भोपाल मंडल नई ट्रेन का किराया सुपर फास्ट किराए से भी 15 फीसदी ज्यादा चार्ज करना चाहता है। अधिकारियों का तर्क है कि यह 15 फीसदी किराया मॉडल रैक की सुविधा देने के एवज का है। जबकि रेल मंत्रालय इस ट्रेन का किराया मात्र सुपर फास्ट ट्रेन का लेना चाहता है।
भोपाल स्टेशन के प्लेटफाॅर्म 6 से रवाना
शाम करीब पौने 4 बजे रेल भवन नई दिल्ली से रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कांफ्रेंसिंग लिंक के जरिए महामना एक्सप्रेस को शुरू किया।
सुधार करवाएंगे
रेलवे बोर्ड द्वारा तय किए जाने के बाद क्रिस द्वारा वेबसाइट पर किराया लोड किया जाता है। वहीं से हमें भी लिस्ट प्राप्त होती है।
विनोद तमोरी, सीनियर डीसीएम, भोपाल
 
भोपाल-खजुराहो ट्रेन : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखा ट्रेन को रवाना किया  
 
 

0 Comments

You can be the first one to leave a comment.

 
 

Leave a Comment