Breaking News

››  जब तक सदाचार नहीं बढ़ेगा तब तक दुराचार और भ्रष्टाचार नहीं मिटेगा : बाबा रामदेव ››  जबलपुर में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर बोले- लोकतंत्र की प्राथमिक पाठशाला है पंचायत ››  प्रधानमंत्री मंडला में पंचायत राज दिवस और आदि महोत्सव में शामिल होंगे ››  रेप की घटनाओं के लिए पोर्न साइट्स जिम्मेदार : भूपेंद्र सिंह ››  ‘संविधान बचाओ’ अभियान में राहुल का मोदी पर हमला, कहा- खुद की बात करते हैं पीएम ››  आरक्षण के विरोध में ब्राह्मण समाज ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, ››  नए नियमों से पहली बार 14 सेवानिवृत्त तहसीलदारों को संविदा नियुक्ति ››  अक्षय तृतीया के अवसर पर सेवा समर्पण संस्थान का कन्या विवाह समारोह सम्पन्न सहरिया समाज के 24 जोडों का दाम्पत्यि जीवन में प्रवेष ››  धूमधाम से मनाया गया भगवान परशुराम जन्मोंत्सव , 501 दीपों से की गई भगवान परशुराम की आरती ››  राकेश सिंह ने संभाला प्रदेशाध्यक्ष का पदभार

भोपाल-खजुराहो ट्रेन : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखा ट्रेन को रवाना किया

 

NDICtuvt˜ huÖJu ôxuNl fuU ˘uxVUtbo lkch 6 mu hJtlt ýRo Ctuvt˜-Fswhtntu x[ul> ychth Ftl

भोपाल से खजुराहो के बीच महामना एक्सप्रेस गुरुवार को शुरू हो गई।शाम करीब पौने 4 बजे रेल भवन नई दिल्ली से रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कांफ्रेंसिंग लिंक के जरिए महामना एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाकर  भोपाल स्टेनशन प्लेटफॉर्म नंबर-6 से रवाना किया।  भोपाल से खजुराहो ट्रेन के रवाना होने के तुरंत बाद ही इसका किराया बढ़ा दिया गया। गत दिवस रेल मंडल ने भोपाल से खजुराहो तक का एसी चेयरकार का किराया 545 व सेकंड सीटिंग का 150 रु. घोषित किया था। वेबसाइट पर भी ये ही किराया दर्शाया जा रहा है। जबकि गुरुवार को रेल मंडल से जारी किए गए अधिकृत प्रेस नोट में एसी चेयरकार का किराया 615 और सेकंड सीटिंग का 170 रुपए बताया गया है।

15 % ज्यादा चार्ज लेने का मामला
रेल सूत्रों के अनुसार भोपाल मंडल नई ट्रेन का किराया सुपर फास्ट किराए से भी 15 फीसदी ज्यादा चार्ज करना चाहता है। अधिकारियों का तर्क है कि यह 15 फीसदी किराया मॉडल रैक की सुविधा देने के एवज का है। जबकि रेल मंत्रालय इस ट्रेन का किराया मात्र सुपर फास्ट ट्रेन का लेना चाहता है।
भोपाल स्टेशन के प्लेटफाॅर्म 6 से रवाना
शाम करीब पौने 4 बजे रेल भवन नई दिल्ली से रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कांफ्रेंसिंग लिंक के जरिए महामना एक्सप्रेस को शुरू किया।
सुधार करवाएंगे
रेलवे बोर्ड द्वारा तय किए जाने के बाद क्रिस द्वारा वेबसाइट पर किराया लोड किया जाता है। वहीं से हमें भी लिस्ट प्राप्त होती है।
विनोद तमोरी, सीनियर डीसीएम, भोपाल
 
भोपाल-खजुराहो ट्रेन : रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हरी झंडी दिखा ट्रेन को रवाना किया