रक्षाबंधन: छात्राओं ने बनाई 20 फीट लंबी राखी, जवानों को समर्पित

नई दिल्ली                 
उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद के बोनी ऐनी पब्लिक स्कूल की छात्राओं ने कई दिनों की कड़ी मेहनत के बाद देश की रक्षा कर रहे जवानों और केरल में अपना महत्वपूर्ण योगदान देने वाले जवानों के लिए 20 फीट लंबी अनोखी राखी तैयार की है.

इस राखी को ये स्कूल की छात्राएं कई दिनों से अपने देश के वीर जवान भाइयों के लिए तैयार कर रही थी. इस राखी को नया रूप और रंग देने के लिए छात्राओं ने कलर पेपर, कपड़ा, लेस, बूटी समेत कई तरह के सजावट का सामान लगा कर इसे और आकर्षित बना दिया है. इस अनोखी राखी को स्कूल के सैकड़ों बच्चों ने मिलकर तैयार किया है.

स्कूल की प्रधानाचार्या सुनीता भटनागर ने कहा, "इस राखी को खास अंदाज में बनाया गया है. यह राखी एनडीआरएफ व सीआरपीएफ और उन सभी जवानों के लिए बनाई है जो हमारी और हमारे देश की रक्षा के लिए दिन रात 24 घंटे कड़ी मेहनत कर सुरक्षा में तैनात रहते हैं."

उन्होंने कहा, "देश के जवान आज जिस तरह केरल में आपदा पीड़ितों की मदद कर रहे हैं, उससे हमारा सिर और ऊंचा हो गया. रात-दिन कड़ी मेहनत कर जिस तरह अपना सराहनीय परिचय वहां पानी के बीच में रह कर दिया गया है, उसी को देखते हुए ऐसे सभी वीर जवान भाइयों के लिए इस राखी को समर्पित किया गया है."