Breaking News

››  भगवान महाकाल का आशीर्वाद लेकर प्रारंभ होगी जनआशीर्वाद यात्रा ››  20 हजार फीट की ऊंचाई पर विमान का फ्यूल प्वाइंट लीक, भोपाल में इमरजेंसी लैंडिंग ››  आखिरी मानसून सत्र : पेश होंगे एक दर्जन से ज्यादा विधेयक ››  फरार होने के लिए कैदी अस्पताल की पांचवीं मंजिल से कूदा ››  कैबिनेट बैठक : किसानों के लिए लाई गई मुख्यमंत्री जनकल्याण (संबल) योजना 2018 को मिली मंजूरी ››  ई-टेंडरिंग घोटाला उजागर करने की सजा, रस्तोगी से छीना आईटी विभाग ››  मुख्यमंत्री 15 जून को दतिया मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण करेंगे ››  इंदौर में संत भय्यू महाराज ने की गोली मारकर आत्महत्या, ››  93 साल के अटलजी की हालत स्थिर, इंफेक्शन ठीक होने तक अस्पताल में रहेंगे ››  शाह का जबलपुर दौरा, चुनाव प्रबंध समिति की बैठक लेंगे

रमन सरकार की मुश्किलें बढ़ाएंगे, 23 फरवरी को राजधानी घेरेने की तैयारी में किसान

 

छत्तीसगढ़ सरकार ने बजट में किसानों को लुभाने की खूब कोशिश की। वहीं ये कोशिश अब नाकाम होती दिख रही है। किसान रमन सरकार की मुश्किलें बढ़ाने की तैयारी में हैं।राष्ट्रीय किसान महासंघ और प्रदेश के किसान संगठनों के आह्वान पर 23 फरवरी को छत्तीसगढ़ के किसान राजधानी घेरने की तैयारी में है।

किसानों की मुख्य मांगे कर्ज मुक्ति और स्वामीनाथन आयोग की अनुसंशा के अनुरूप न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित करने का वायदा पूरा करने की है।  प्रदेश के किसान 23 फरवरी को राजधानी रायपुर को दो तरफ से घेरेने की तैयारी में हैं। दुर्ग संभाग के 5 जिलों के किसान टाटीबंध की ओर से और अन्य जिलों के किसान तेलीबांधा चौक की ओर से घेरेंगे।  23 फरवरी को पंजाब, हरियाणा, मप्र, यूपी, राजस्थान समेत दूसरे राज्यों के लाखों किसान राजधानी दिल्ली को चारों तरफ से ब्लाक करेंगे। छत्तीसगढ़ प्रगतिशील किसान संगठन के संयोजक राजकुमार गुप्ता के मुताबिक सरकार की वादा खिलाफी से किसान बहुत नाराज हैं।

 
रमन सरकार की मुश्किलें बढ़ाएंगे, 23 फरवरी को राजधानी घेरेने की तैयारी में किसान