लोकसभा चुनाव: कोयलांचल पहुंचे नकुलनाथ , टिकट मिलने से पहले शुरु किया जनसंपर्क , नकुल में दिखी पिता कमलनाथ की झलक

छिंदवाडा-   1980 मे जिस रूप, रंग, चाल और आवाज से जिले के युवा सांसद  कमलनाथ ने कोयलांचल क्षेत्र की जनता और कार्यकर्ताओ को दिल जीता था आज उसी अंदाज और उसी रूप मे उनके ज्येष्ठ पुत्र युवा नेता नकुल नाथ ने परासिया विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ कांग्रेस कार्यकर्ताओ को उन पलो की याद दिला दी। सभी ने कहा कि कमलनाथ जी के रूप मे नकुल नाथजी आये है।लोकसभा चुुुनाव के मैैैदान मेें टिकट मिलने से पहले ही नकुुुलनाथ ने जनसम्पर्क शुरू कर दिया है।

कोयलांचल क्षेत्र  कांग्रेसी कार्यकर्ता एवं आमजन ने नकुल नाथ     का ह्दय से स्वागत कर अपने सामने राजनैतिक इतिहास को दोहराते हुये देखा। अपने पूर्व निर्धारित दौरा कार्यक्रम के अनुसार  नकुलनाथजी ने आज परासिया अंचल के कांग्रेस कार्यकर्ताओ के सम्मेलन मे उपस्थित होकर अपना उदबोधन दिया। प्रारंभिक वक्ताओ के उदबोधन के बाद नकुुुल ने कहा कि – मै जिले की सातो सीटो पर कांग्रेस की ऐतिहासिक विजय के लिये सभी कार्यकर्ताओ एवं संगठन को बधाई देता हॅूं । छिंदवाडा देश का एक ऐसा अकेला जिला है जहां सातो विधानसभा मे कांग्रेस के विधायक है, जहां के सांसद कांग्रेस से है, जहां प्रदेश के मुख्यमंत्री छिंदवाडा के है और तो और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भी छिंदवाडा के है और निकट भविष्य मे छिंदवाडा का एक ऐसा घर होगा जहां पिता पुत्र एक साथ अपने अपने पदो के लिये प्रचार पर निकलेंगे और एक दूसरे को वोट भी देंगे। अपने भावनात्मक उदबोधन मे श्री नकुल जी ने कहा कि छिंदवाडा कमलनाथ की पहली पसंद, पहली प्राथमिकता रही है। वे चाहे किसी भी पद पर पहुंच जाये वे  अपनी कर्मभूमि से कभी  अलग नही हो सकते । उन्होने कहा कि जो प्यार इस कोयलांचल और इस जिले की जनता ने दिया है वे भी एक पुत्र होने के नाते यही अपेक्षा करते है कि जिले की जनता का प्यार, वि’वास, बल और शक्ति एक आशीर्वाद के रूप मे उन्हे मिलेगी। अपने उदबोधन मे  नकुल नाथ ने कार्यकर्ताओ को सचेत करते हुये कहा कि भाजपा का पहला लक्ष्य छिंदवाडा को घेरना है। अतः वे तरह से तरह से गुमराह करने की राजनीति करेेंगे जिससे हमे सतर्क रहना होगा।

कोसमी हनुमान मंदिर मे जाकर पूजा अर्चना

कार्यक्रम मे सम्मिलित होने के पूर्व नकुलनाथजी ने कोसमी हनुमान मंदिर मे जाकर पूजा अर्चना की और जिले व प्रदेश के कल्याण के लिये श्री हनुमानजी से आ’ाीर्वाद मांगा तत्प’चात चांदामेटा पहुंचकर जारी मुख्मयंत्री क्रिकेट कप के खिलाडियो से परिचय प्राप्त कर उनका उत्साहवर्धन किया। कार्यकर्ता सम्मेलन मे पहुंचे  नकुलनाथजी के उदबोधन से पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी, विधायक दीपक सक्सेना, सोहन बाल्मिकी व ब्लाक अध्यक्ष हेमंत राय ने संगठन व सरकार की योजनाओ से कार्यकर्ताओ को अवगत कराया ।