Breaking News

››  CM शिवराज सिंह ने किया IAS अफसरों का चुनावी फेरबदल ,पुराने अधिकारियों पर जताया भरोसा ››  उज्जैन किसान सम्मेलन : किसानों पर कोई संकट नहीं आने दिया जाएगा: शिवराज सिंह ››  अस्पताल ने वसूले डेंगू पीड़ित से 18 लाख, फिर भी नहीं बची जान ››  पेट्रोल पंप में अब शौचालय बनाना अनिवार्य ››  राजधानी के तापमान में गिरावट शुरू, उत्तर-पूर्वी हवा से बढ़ी ठंडक ››  निकाय चुनाव: पहले चरण का प्रचार खत्म, 22 नवंबर को 5 नगर निगम समेत 230 निकायों में वोटिंग । ››  प्रत्यर्पण केस: भारत में मेरी जान को खतरा : विजय माल्या ››  शिया वक्फ बोर्ड ने मसौदा किया पेश: अयोध्या में बने राम मंदिर और लखनऊ में मस्जिद, ››  मध्यप्रदेश में फिल्म पद्मावती रिलीज नहीं होगी, सीएम ने कहा पद्मावती राष्ट्रमाता …. ››  हाईकोर्ट ने धार विधायक नीना वर्मा का चुनाव शून्य घोषित किया

सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक: विपक्ष से भारत-चीन गतिरोध और कश्मीर सुरक्षा पर करेगी चर्चा

 

indiaचीन और भारत के बीच चल रहे गतिरोध और जम्मू-कश्मीर के सुरक्षा हालात को लेकर केंद्र सरकार ने आज सर्वदलीय बैठक बुलाई है। ये बैठक आज शाम गृहमंत्री राजनाथ सिंह पर आवास पर बुलाई गई है। बैठक में सरकार इन मुद्दों पर विपक्ष से चर्चा करेगी और सरकार की रणनीति से विपक्षी दलों को अवगत कराएगी।  राजनाथ सिंह के आवास पर होने वाली इस सर्वदलीय बैठक में सुषमा स्वराज, राजनाथ सिंह के अलावा सभी बड़े मंत्री मौजूद रहेंगे। इस बैठक में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज चीन के साथ जारी सीमा विवाद पर सरकार का पक्ष विपक्ष दलों के सामने रखेंगी। जबकि गृहमंत्री राजनाथ सिंह कश्मीर के ताज़ा हालात पर बात करेंगे।

संसद में मुद्दा उठा सकता है विपक्ष
इस बैठक को संसद के मानसून सत्र से पहले विपक्ष के साथ बेहतर तालमेल बनाने को लेकर सरकार की कोशिश माना जा रहा है। सरकार जानती है कि विपक्ष कश्मीर और चीन के मुद्दे पर सरकार को घेरेगा, इसीलिए पीएम मोदी ने राजनाथ और सुषमा के जरिए विपक्ष को भरोसे में लेने की कोशिश की है।

भारत ने ठुकराया चीन का प्रस्ताव
चीन के कश्मीर में सकारात्मक भूमिका निभाने संबंधी बयान को भारत ने कोई तवज्जो नहीं दी है। चीन का प्रस्ताव ठुकराते हुए भारत ने कहा कि मामले के मूल में सीमा पार से भारत में फैलाया जा रहा आतंकवाद है। इससे पूरे क्षेत्र में शांति और स्थिरता को खतरा उत्पन्न हो गया है।

 
सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक:  विपक्ष से भारत-चीन गतिरोध और कश्मीर सुरक्षा पर करेगी चर्चा  
 
 

0 Comments

You can be the first one to leave a comment.

 
 

Leave a Comment