Breaking News

››  कांग्रेस के पक्ष में वातावरण को जीत में बदलना होगा : कमलनाथ ››  दिग्विजय सिंह पीसीसी में आज लेंगे समन्वय समिति की पहली बैठक ››  राज्यवर्धन ने पेले दण्ड तो एमपी BJP के राजेन्द्र ने जवाब में उठाया 110 किलो भार.. ››  कर्नाटक: कुमारस्वामी ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ , ››  समन्वय समिति में गौतम को शामिल किए जाने पर मंदसौर कांग्रेस इकाई में तेवर बागी,विधायक डंग का पीसीसी प्रतिनिधि पद से इस्‍तीफा ››  दिनभर यात्रियों हुए परेशान , शाम को बस हड़ताल समाप्‍त ››  बैतूल कलेक्टर को एफबी पर दी जान से मारने की धमकी देश के गृहमंत्री और बैतूल की सांसद के खिलाफ की आपत्तिजनक पोस्ट ››  भोपाल जिला कांग्रेस के अध्यक्ष की कमान कैलाश मिश्रा , अरुण श्रीवास्तव को ग्रामीण की कमान ››  कुमार होंगे कर्नाटक के स्वामी, 23 मई को लेगे मुख्यमंत्री पद की शपथ ››  मुख्यमंत्री जन-कल्याण योजना: गरीबों के इलाज की नि:शुल्क व्यवस्था की जायेगी: शिवराज

3 दिनों में आ सकता है आंधी, तूफान, मौसम विभाग ने दी चेतावनी,

 

 एक बार फिर तूफान को लेकर मौसम विभाग की ओर से चेतावनी जारी की गई है। भारतीय मौसम विभाग की डॉक्टर के सथीदेवी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, दिल्ली के साथ ही उत्तर और पश्चिमी भारत में तीन दिनों तक तूफान आने, तेज हवा चलने की आशंका है।उन्होंने बताया कि राजस्थान में धूल भरा तूफान भी आ सकता है। इसकी वजह से गुरुवार और शुक्रवार को भी गरज के साथ बारिश हो सकती है।

इससे पहले भी मौसम विभाग की चेतावनी पहले भी कई मौकों पर सही साबित हो चुकी है। पिछले 15 दिनों से रह-रहकर दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, पंजाब सहित कई राज्यों में आंधी-तूफान आ रहा है और यह खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है।

बीते दिनों आए आंधी-तूफान में कई लोगों की जान जा चुकी है और पेड़ों के गिरने से कई वाहन क्षतिग्रस्त हो चुके हैं।मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक तेज गर्मी की वजह से हवा का दबाव बनना शुरू होता है, जिससे मौसम में अक्सर इस तरह के बदलाव होते हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक अगले तीन दिनों के बाद आसमान साफ होगा। हालांकि, उसके बाद गर्मी बढ़ेगी।

 
3 दिनों में आ सकता है आंधी, तूफान, मौसम विभाग ने दी चेतावनी,