CM योगी पहुंचे आगरा, आज तूफान प्रभावित इलाकों का करेंगे हवाई सर्वेक्षण

बुधवार को आए तेज तूफान ने सभी को झकझोर कर रख दिया है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कर्नाटक से अपने कार्यक्रम स्थगित कर शुक्रवार को रात 9.37 बजे आगरा पहुंच गए। सीएम शनिवार सुबह 8 बजे एसएन मेडिकल कालेज में घायलों से मिलने जाएंगे। उसके बाद खेरागढ़ और फतेहाबाद का हवाई सर्वेक्षण करेंगे।

बुधवार को 132 किमी की रफ्तार से आए तूफान में जिले में 55 मौतें हो गईं। इससे सरकार तक हिल गई। शुक्रवार को उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा को आपदा प्रभावित क्षेत्रों में भेजा गया। वहीं कर्नाटक में चुनाव प्रचार करने पहुंचे प्रदेश के सीएम ने भी आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करने का निर्णय लिया। उन्होंने कर्नाटक के अपने कार्यक्रम स्थगित कर दिए।

मुख्यमंत्री कार्यालय लखनऊ से उनके आने का कार्यक्रम भी जारी कर दिया गया है। कार्यक्रम के मुताबिक मुख्यमंत्री प्राइवेट वायुयान से शुक्रवार की रात 9.37 बजे हुबली एयरपोर्ट कर्नाटक से चलकर खेरिया एयरपोर्ट पहुंचे। यहां से कार द्वारा सर्किट हाउस गए। रात्रि विश्राम करने के बाद शनिवार की सुबह 9 से 10 बजे तक आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। सुबह 10.30 से 11.30 बजे तक अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। शनिवार को दोपहर 12.05 बजे राजकीय हेलीकॉप्टर से कानपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। वहां भी आपदा प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे। प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद लखनऊ के लिए प्रस्थान करेंगे।

एयरपोर्ट पर ये पहुंचे

मेयर नवीन जैन, सांसद चौधरी बाबूलाल, विधायक योगेंद्र उपाध्याय, रामप्रताप चौहान, जगन प्रसाद गर्ग, हेमलता दिवाकर, डॉ. जीएस धर्मेश, पक्षालिका सिंह, जितेंद्र वर्मा, चौधरी उदयभान सिंह, जिलाध्यक्ष श्याम भदौरिया, प्रभुदयाल कठेरिया, अरिदमन सिंह, केके भारद्वाज, कमिश्नर, एडीजी, आईजी, डीआईजी, डीएम, एसएसपी।

सर्किट हाउस पहुंचे एसपी बघेल

काबीना मंत्री प्रो. एसपी सिंह बघेल सीएम से मिलने के लिए सर्किट हाउस पहुंचे। सीएम से मुलाकात करने के बाद बघेल कैराना के लिए रवाना हो गए। खेरागढ़ के विधायक महेश गोयल भी सर्किट हाउस पहुंचे।

खेरागढ़ में बनाया गया है हेलीपैड

सीएम के हवाई सर्वेक्षण को देखते हुए जिला प्रशासन ने खेरागढ़ में हेलीपैड तैयार कराया है। यहां सीएम का हेलीकॉप्टर लैंड कर सकता है। उनके पीडि़त परिवारों से मुलाकात को देखते हुए सारी व्यवस्थाएं की गईं हैं