August 5, 2020

आरजीपीवी का टेकयूप कैलेंडर जारी


आरजीपीवी का टेकयूप कैलेंडर जारी


 


भोपाल : मंगलवार, अगस्त 4, 2020, 16:56 IST

राजीव गाँधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सुनील कुमार द्वारा तकनीकी शिक्षा गुणवत्ता सुधार कार्यक्रम टेकयूप (TEQIP) के अंतर्गत आगामी शैक्षणिक सत्र में आयोजित होने वाली गतिविधियों के कैलेंडर का ऑनलाइन विमोचन किया गया। इस अवसर पर विश्वविद्यालय एवं संबद्ध संस्थानों के संचालक, प्राचार्य, प्राध्यापक एवं अधिकारी उपस्थित थे।

कुलपति प्रो. सुनील कुमार ने कहा कि तकनीकी शिक्षा गुणवत्ता सुधार कार्यक्रम के अंतर्गत आरजीपीवी पूरे देश भर के तकनीकी विश्वविद्यालयों में सर्वाधिक शैक्षणिक गतिविधि आयोजित करता है। टेकयूप के माध्यम से विश्वविद्यालय एवं संबद्ध संस्थाओं के छात्रों, प्राध्यापकों एवं शोधार्थियों को कार्यशाला, सेमिनार एवं शिक्षण प्रशिक्षण कार्यक्रम के माध्यम से एनआईटी, आईआईटी, आईआईएम के विषय विशेषज्ञों के अलावा उद्योग जगत के विशेषज्ञों का मार्गदर्शन भी प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि यह शोध एवं अनुसंधान तथा विषय में निपुणता के लिए अत्यंत उपयोगी होता है। कोविड-19 की परिस्थितियों में विश्वविद्यालय के सभी घटकों का वर्षभर की गतिविधियों की पूर्व से जानकारी होगी, जिससे वे समय पर ऑनलाइन पंजीयन कर गतिविधियों में भाग ले सकेंगे। साथ ही तकनीकी शिक्षा गुणवत्ता सुधार कार्यक्रम की एक ही समय में चलने वाली एक से अधिक गतिविधियों को अपने मोबाइल, लैपटॉप अथवा डेस्कटॉप पर जहाँ हैं वहीं से देख सकेंगे।

तकनीकी शिक्षा गुणवत्ता सुधार कार्यक्रम के संयोजक प्रो. एस.सी. चौबे ने कहा कि कोविड-19 के समय शिक्षण को ऑनलाइन करने का यह कैलेंडर है। विश्वविद्यालय एवं संबद्ध संस्थाओं के प्राध्यापक, शोधार्थी एवं छात्र इस लिंक के माध्यम से आरजीपीवी पोर्टल से एक्सेस कर सकेंगे। जीमेल के उपयोगकर्ता इसे गूगल लिंक के माध्यम से सीधे कैलेंडर से लिंक हो सकेंगे।


बिन्दु सुनील


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed