May 24, 2020

कांग्रेस सरकार के न्याय से डॉ. रमन समेत BJP के कई दिग्गजों की बढ़ी आय, जानें- कैसे? Increase in the income of many BJP veterans, including Dr. Raman, from the justice of the Congress government, know how? | raipur – News in Hindi

कांग्रेस सरकार के 'न्याय' से डॉ. रमन समेत BJP के कई दिग्गजों की बढ़ी 'आय', जानें- कैसे?

छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह. फाइल फोटो.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) का दावा है कि प्रदेश की भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार की न्याय योजना का लाभ बीजेपी (BJP) के तमाम दिग्गज नेताओं को मिला है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) कांग्रेस सरकार ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना () 21 मई को शुरू की. राज्य में इस योजना पर जमकर सियासत गरमा गई है. बीजेपी ने इस योजना को किसानों से ठगी की योजना बताया है. योजना के लॉंच के बाद भी आरोप प्रत्यारोप लगते रहे. वहीं कांग्रेस  नेताओं ने अब बीजेपी के लगातार वार के बाद एक सूची सार्वजनिक की है, जिसमें छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह समेत प्रदेश बीजेपी के 15 बड़े दिग्गजों के नाम हैं.

छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress) का दावा है कि प्रदेश की भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सरकार की न्याय योजना का लाभ बीजेपी के तमाम दिग्गज नेताओं को मिला है. छत्तीसगढ़ में राजीव गांधी किसान न्याय योजना से लाभांवित होने वाले किसानों की सूची भले नहीं आई है, लेकिन विपक्ष के नेताओं की सूची जरूर जारी कर दी है. लाभांवित लोगों को जो सूची कांग्रेस की ओर से जारी की गई है, उसमें पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, रमन सिंह के बेटे पूर्व सांसद अभिषेक सिंह,  नेता-प्रतिपक्ष धरम लाल कौशिक, पूर्व मंत्री पुन्नलाल मोहिले सहित कई बीजेपी नेताओं के नाम शामिल हैं.

किसकी कितनी आय
कांग्रेस द्वारा जारी सूची के मुताबिक पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को 26 हजार 612, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक को 25 हज़ार 29 रुपये मिलो. वहीं पूर्व सांसद अभिषेक सिंह को 24 हज़ार 94 रुपये, पूर्व मंत्री ननकीराम कंवर को 16 हज़ार 902 रुपये मिले. पूर्व मंत्री दयालदास बघेल को 48 हज़ार 520, पूर्व मंत्री पुन्नूलाल मोहले को 56 हज़ार 15 रुपये पहली किश्त के रूप में मिले.शुरू हुई जुबानी जंग

कांग्रेस के प्रभारी महामंत्री चंद्रशेखर शुक्ला का कहना है कि अब जब बीजेपी के बड़े नेता एक तरफ खुद ही इस योजना का लाभ ले रहे हैं तो उन्हें कोई नैतिक अधिकार नहीं है कि वो इस पर सवाल उठाएं. वहीं कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास तिवारी का कहना है कि बीजेपी के बड़े नेता खुद लाभ लेकर किसानो को बरगला रहे हैं. वहीं बीजेपी के वरिष्ठ नेता और नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक का कहना है कि यह सूची सार्वजनिक करना कांग्रेस की ओछी मानसिकता है. हमने जब भी धान खरीदी की या बोनस की राशि दी तो यह नहीं देखा कि कौन किस पार्टी का है. यह राशि किसी नेता को नहीं बल्कि किसानों को जारी की गई है. पहली बार इस राज्य में किसानों को राशि नहीं दी गई है. डॉ. रमन सिंह के नेतृत्व में पहले भी किसानों को राशि जारी की गई है.

ये भी पढ़ें:
फेसबुक लाइव में CM भूपेश बघेल को दी गालियां, सोनिया गांधी पर भी की टिप्पणी, आरोपी गिरफ्तार

Weather alert: नौतपा से पहले MP में सूरज ने उगली आग, आज भी लू के आसार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 24, 2020, 1:45 PM IST




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed