July 1, 2020

कोरोना ट्रैकर आरोग्य सेतु ऐप में आई गड़बड़ी, काफी देर तक परेशान रहे यूजर – Corona virus aarogya setu app has stopped working

  • आरोग्य सेतु ऐप में आई थी तकनीकी खराबी
  • यूजर्स को लॉग इन करने में हुई दिक्कत

कोरोना वायरस पर सरकार के ऐप आरोग्य सेतु ने तकनीकी खराबी के कारण काम करना अचानक बंद कर दिया था. ऐप को ओपन करने पर 503 टेंपररली अनअवेलेबल एरर शो कर रहा था. वहीं, कुछ यूजर्स को लॉग इन करने में भी दिक्कत आ रही थी. करीब दो घंटे के भीतर आरोग्य सेतु ऐप को तकनीकी टीम ने ठीक कर दिया. अब यह ऐप एक बार फिर काम कर रहा है.

बता दें कि आरोग्य सेतु ऐप कोरोना से बचाने में अहम भूमिका निभाता है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए मोदी सरकार ने इसे लॉन्च किया था. आरोग्य सेतु की ओर से ट्वीट कर जानकारी दी गई थी कि कुछ यूजर्स को आरोग्य सेतु पर लॉग इन करने में परेशानी आ रही है, हमारी तकनीकी टीम काम कर रही है, समस्या को जल्द ठीक कर लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें- दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, एक दिन में 2 हजार से ज्यादा केस, 62 की मौत

1capture_063020115755.png

कोरोना वायरस महामारी के मद्देनजर मोदी सरकार द्वारा आरोग्य सेतु ऐप लॉन्च किया गया था. ऐप स्मार्टफोन की लोकेशन और ब्लूटूथ के उपयोग से यूजर्स को बताता है कि क्या वह कोरोना वायरस वाली जगह में है.

आरोग्य सेतु की खासियत बताते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि कोविड- 19 के प्रसार को ट्रैक करता है और आपको सूचित करता है कि आपके आस-पास का कोई व्यक्ति इससे पीड़ित है. विभिन्न राज्यों के हेल्प-डेस्क नंबरों को भी सूचीबद्ध करता है. कोरोना वायरस से निपटने के लिए तकनीक का शानदार उपयोग.

ये भी पढ़ें- 59 चीनी ऐप्स बैन होने से बौखलाया चीन, कहा- दोनों देशों के बीच बढ़ेगा तनाव

सरकार ने लोगों से आरोग्य सेतु ऐप को मोबाइल में डाउनलोड करने के लिए भी प्रोत्साहित किया. बाद में निजी और सरकारी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए आरोग्य सेतु ऐप को अनिवार्य कर दिया गया.

क्या है आरोग्य सेतु ऐप?

आरोग्य सेतु ऐप हिंदी और अंग्रेजी सहित 11 भाषाओं में उपलब्ध है. इसमें अपने आसपास के 10 किलोमीटर तक के एरिया की जानकारी ले सकते हैं. इसको डाउनलोड करने के बाद मोबाइल नंबर से इसमें रजिस्टर करना होता है. इस ऐप के जरिए हम यह जान सकते हैं कि हमारे आसपास कौन और कितने लोग कोरोना संक्रमित हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *