May 4, 2021

खत्म हुआ Bill और Melinda Gates का 27 साल का रिश्ता, Divorce की घोषणा के साथ कहा, ‘अब साथ नहीं रह सकते’

वॉशिंगटन: माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के को-फाउंडर बिल गेट्स (Bill Gates) और उनकी पत्नी का 27 साल का रिश्ता खत्म हो गया है. दोनों ने अलग होने का फैसला लिया है. एक बयान जारी करते हुए बिल और मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) ने कहा है कि हमने अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया है. हमें लगता है कि हम जीवन के इस मोड़ पर आ गए हैं कि अब एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते.

Tweet कर दी जानकारी

बिल गेट्स ने इस संबंध में एक ट्वीट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा है, ‘हमने अपने रिश्ते पर बहुत सोच विचार किया. अंत में हमने इस संबंध को खत्म करने का फैसला लिया. अब हम एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते. हम दोनों अलग-अलग अपनी निजता चाहते हैं और जीवन के एक नए चरण की ओर बढ़ना चाहते हैं’.

ये भी पढ़ें -परोपकार के लिए मशहूर Bill Gates ने भारत और Corona Vaccine को लेकर दिया बेहद विवादित बयान

ऐसे हुई थी मुलाकात

तलाक के बाद बिल और मेलिंडा गेट्स के आर्थिक संबंध कैसे रहेंगे, इस बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है. बता दें कि दोनों परोपकारी कार्यों में लगी संस्था ‘बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन’ के ट्रस्टी हैं. इसे साल 2000 में लॉन्च किया गया था. बिल और मेलिंडा की मुलाकात 1987 में माइक्रोसॉफ्ट में हुई थी. मेलिंडा ने प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर कंपनी ज्वाइन की थी. दोनों के बीच एक बिजनेस डिनर के मौके पर बातचीत हुई और फिर बात आगे बढ़ती गई.   

Vaccine पर दिया था विवादित बयान

अपने रिश्ते को विराम देने की घोषणा से ठीक पहले बिल गेट्स ने वैक्सीन और विकासशील देशों को लेकर विवादास्पद बयान दिया था. स्काई न्यूज को दिए एक इंटरव्यू में जब बिल गेट्स से पूछा गया कि क्या इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी लॉ को बदलना संभव होगा, जिससे कोविड वैक्सीन का फॉर्मूला शेयर करने में सक्षम हो सके. इसका जवाब देते हुए बिल गेट्स ने कहा, ‘कोरोना वैक्सीन का फॉर्मूला विकासशील देशों को नहीं दिया जाना चाहिए. इस वजह से विकासशील और गरीब देशों को कुछ समय इंतजार करना पड़ सकता है, लेकिन उन्हें वैक्सीन का फॉर्मूला नहीं मिलना चाहिए.’

 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *