July 1, 2020

तेहरान: मेडिकल क्लीनिक में धमाका, कम से कम 13 की मौत – Powerful explosion hits north tehran clinic iran death injured toll iran

  • गैस लीक होने के चलते हुए धमाका
  • आग पर फायर बिग्रेड ने पाया नियंत्रण

ईरान की राजधानी तेहरान में हुए भीषण बम धमाके में कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई वहीं कई अन्य घायल हैं. हादसे के बाद इलाके में स्थानीय प्रशासन पहुंचा है. हादसे की जांच की जा रही है. तेहरान की क्लीनिक में विस्फोट गैस रिसाव के चलते हुआ है.

इस बात की जानकारी तेहरान के डिप्टी गवर्नर ने दी है. इस हादसे में 10 महिलाएं और 3 पुरुष मारे गए हैं. इस बात की जानकारी डिप्टी हेल्थ मिनिस्टर इराज हरिरची ने नेशनल टीवी पर दी.

तेहरान अग्निशमन विभाग के प्रवक्ता जलाल मालेकी ने कहा कि विस्फोट के बाद लगी आग पर काबू पा लिया गया है. आग बुझा दी गई है. सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में उत्तरी तेहरान साइट पर कई विस्फोट के बाद आग की लपटें नजर आ रही हैं.

एक अन्य वीडियो में फायर बिग्रेड का रेस्क्यू ऑपरेशन पोस्ट किया गया है. समाचार एजेंसी रॉयटर्स इन वायरल वीडियोज की पुष्टि नहीं करता है. स्थानीय अधिकारी के मुताबिक इस क्लीनिक में में कुल 25 कर्मचारी काम करते हैं, जिसमें हल्की सर्जरी और कुछ रोगों का इलाज किया जाता है.

पिछले हफ्ते तेहरान के पास एक संवेदनशील सैन्य स्थल के पास एक विस्फोट हुआ था, जिस पर रक्षा मंत्रालय ने कहा था कि गैस भंडारण फैसिलिटी में एक टैंक के लीक होने के चलते आग लगी थी. इस हादसे में किसी की मौत नहीं हुई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *