April 11, 2021

प्रत्येक जिले में शुरू होगा कोविड केयर सेंटर


प्रत्येक जिले में शुरू होगा कोविड केयर सेंटर – मंत्री श्री सारंग


कोरोना संक्रमण की चुनौती का सामना करने राज्य सरकार पूरी तत्परता के साथ कटिबद्ध
कोरोना संकट से निपटने के लिये जिलों को 104 करोड़ रुपये आवंटित
 


भोपाल : शनिवार, अप्रैल 10, 2021, 20:37 IST

चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ने कहा कि कोरोना संक्रमण की चुनौती का सामना करने के लिये सरकार पूरी तत्परता के साथ कटिबद्ध होकर कार्य कर रही है। प्रत्येक जिले में कोविड केयर सेंटर शुरू किये जा रहे हैं। कोरोना संकट से निपटने के लिये जिलों को 104 करोड़ रुपये आवंटित किये गये हैं। इस राशि से जिला कलेक्टर तात्कालिक रूप से कोरोना संकट से निपटने के लिये जरूरी व्यवस्थाएँ सुनिश्चित करेंगे।

प्रदेश में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं के संबंध में चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग ने आज मीडिया प्रतिनिधियों से संवाद करते हुए उक्त जानकारी दी। मंत्री श्री सारंग ने बताया कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति और उपचार सहित अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं। उनके द्वारा जिला क्रायसिस मैनेजमेंट ग्रुप से भी निरंतर संवाद किया जा रहा है। क्रायसिस मैनेजमेंट ग्रुप से प्राप्त सुझावों पर अमल की कार्यवाही की जा रही है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज मंत्रि-परिषद के सदस्यों के साथ बैठक लेकर यह निर्णय लिया है कि जिलों की स्थिति के अनुसार जिले में ही निर्णय लिये जायें।

मंत्री श्री सारंग ने बताया कि जिलों में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं के लिये मुख्यमंत्री श्री चौहान ने मंत्रियों को जिले के प्रभार सौंपे हैं। राज्य सरकार पूरी जिम्मेदारी के साथ जनता को सभी व्यवस्थाओं के संबंध में बताना चाहती है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पर्याप्त मात्रा में बिस्तरों के साथ जरूरी व्यवस्थाएँ भी उपलब्ध हैं।

अपर मुख्य सचिव, स्वास्थ्य श्री मोहम्मद सुलेमान ने मीडिया प्रतिनिधियों को कोरोना की स्थिति, व्यवस्थाओं और जन-जागरूकता के लिये चलाये जा रहे अभियान की जानकारी का प्रजेन्टेशन दिया। अपर मुख्य सचिव, गृह ने प्रदेश में लॉकडाउन और कोरोना कर्फ्यू के संबंध में जानकारी दी। आयुक्त, स्वास्थ्य श्री संजय गोयल भी उपस्थित थे।

पत्रकार वार्ता में दिया गया प्रेजेन्टेशन…क्लिक करें


दुर्गेश रायकवार


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *