July 9, 2020

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर परियोजना कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की


मुख्यमंत्री श्री चौहान ने रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर परियोजना कार्यक्रम की तैयारियों की समीक्षा की


 


भोपाल : गुरूवार, जुलाई 9, 2020, 20:18 IST

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय से 10 जुलाई को गुढ़ रीवा में होने वाले रीवा अल्ट्रा मेगा सोलर परियोजना लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारियों की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की। परियोजना का लोकार्पण वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। कार्यक्रम पूर्वान्ह 11 बजे से प्रारंभ होगा। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के संबोधन के पश्चात प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से बटन दबाकर परियोजना का लोकार्पण किया जायेगा। इसके उपरांत प्रोजेक्ट पर जानकारी देने वाली लघु वीडियो फिल्म प्रदर्शित की जायेगी। तत्पश्चात प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का संबोधन होगा। आभार प्रदर्शन के साथ कार्यक्रम की समाप्ति होगी। कार्यक्रम में प्रदेश की राज्यपाल श्रीमती आनंदी बेन पटेल वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से लखनऊ से जुडेंगी।

प्रमुख सचिव ऊर्जा श्री संजय दुबे ने बताया कि इस कार्यक्रम को पोर्टल, नेशनल, स्थानीय चैनल, सोशल मीडिया आदि के माध्यम से एक करोड़ से अधिक व्यक्तियों द्वारा देखे जाने की संभावना है। इसमें 235 इंटरनेशनल सोलर आर्गेनाइजेशन शामिल होंगी तथा डब्ल्यू.एच.ओ. के प्रतिनिधि भी इससे जुड़ेंगे।

समीक्षा के दौरान मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, प्रमुख सचिव श्री मनीष रस्तोगी, सचिव श्री सेल्वेंद्रन, आयुक्त जनसंपर्क श्री सुदाम खाड़े आदि उपस्थित थे।


पंकज मित्तल


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed