Friday, March 29, 2024
HomestatesUttar Pradeshयोगी सरकार का एक्शन, लखनऊ में सीएए-NRC के खिलाफ 2 प्रदर्शनकारियों की...

योगी सरकार का एक्शन, लखनऊ में सीएए-NRC के खिलाफ 2 प्रदर्शनकारियों की संपत्ति कुर्क – Lucknow property of caa nrc protest accused is being attached

  • लखनऊ में CAA-NRC के खिलाफ हुआ था प्रदर्शन
  • सरकारी संपत्ति को नुकसान, सरकार कर रही वसूली

लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शनों में सरकारी संपत्ति को हुए नुकसान को लेकर रिकवरी के लिए जिला प्रशासन ने कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी है.

कुर्की की कार्रवाई में मंगलवार को दो लोगों की संपत्ति को कुर्क किया गया. हालांकि संपत्ति कुर्की करने से पहले जिला प्रशासन ने बाकीदार को नोटिस देकर बकाया धनराशि चुकाने का समय दिया था. लेकिन बकाया राशि न चुकाए जाने के बाद जिला प्रशासन ने आरोपियों की प्रॉपर्टी सील कर दी.

योगी सरकार के निशाने पर आए कांग्रेस अल्पसंख्यक सेल के प्रदेश अध्यक्ष शाहनवाज

जानकारी के मुताबिक लखनऊ में एनआरसी और सीएए के विरुद्ध हुए हिंसक प्रदर्शन में शामिल धर्मवीर सिंह और माह-ए-नूर चौधरी की प्रॉपर्टी पर कुर्की की कार्रवाई की. जिला अधिकारी ट्रांस गोमती के कोर्ट से रिकवरी सर्टिफिकेट जारी किया. जिसके बाद पक्का पुल के पास एनवाई फैशन सेंटर जोकि धर्मवीर सिंह का था उसको पूरी तरीके से सील कर दिया गया.

इसी तरीके से बाकीदार माह-ए-नूर चौधरी की दुकान भी कुर्की की गई जोकि लखनऊ के बांस मंडी क्षेत्र में मौजूद है. हालांकि जिला प्रशासन की तरफ से पहले बाकीदार धर्मवीर सिंह और माह-ए-नूर चौधरी को धनराशि चुकाने के लिए समय दिया गया था. लेकिन उनके द्वारा बकाया धन राशि नहीं चुकाई गई.

मायावती को बीजेपी का प्रवक्ता बताने के पीछे क्या है प्रियंका गांधी का सियासी गणित

इसके बाद प्रशासन ने कुर्की की कार्रवाई की. इसमें 21 लाख रुपये का लेनदारी भी मांगी गई है. न देने पर यह कार्रवाई की गई है. हालांकि अभी तक 54 बकायेदार हैं. जिसमें 4 ने कोर्ट की आरसी जारी की है. इसमें 1 करोड़ 55 लाख वसूली होनी है. इस क्रम में 2 लोगों की संपत्ति का अटैच किया गया है. बाकी के खिलाफ कार्रवाई जारी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें. डाउनलोड करें

  • Aajtak Android App
  • Aajtak Android IOS




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS