May 24, 2020

लॉकडाउन में बेरोजगार ने फेसबुक लाइव में सीएम भूपेश बघेल को दी गालियां, सोनिया गांधी पर भी की टिप्पणी, गिरफ्तार Lockdown unemployed abuses CM Bhupesh Baghel in Facebook Live, remarks on Sonia Gandhi, arrested | raipur – News in Hindi

लॉकडाउन में बेरोजगार ने फेसबुक लाइव में CM भूपेश बघेल को दी गालियां, सोनिया गांधी पर भी की टिप्पणी, गिरफ्तार

फेसबुक पर टिप्पणी के बाद युवक पर पुलिस ने कार्रवाई की है.

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की रायपुर (Raipur) पुलिस (Police) ने सोशल मीडिया में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है.

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर (Raipur) की पुलिस (Police) ने सोशल मीडिया में प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार किया है. आरोपी को फोन लोकेशन के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने एफआईआर दर्ज करने के 24 घंटे के अंदर ही आरोपी को पकड़ने का दावा किया है. रायपुर की सिविल लाइन पुलिस ने आरोपी को खमतराई इलाके के शिवानंद नगर से गिरफ्तार किया है. आरोपी एस चंद्रशेखर राव शिवानंद नगर में ही रहता है और कोई काम नहीं करता वर्तमान में वो बेरोजगार है.

दरअसल सिविल लाइन थाने में कांग्रेस नेता विनोद तिवारी ने एक शिकायत दर्ज कराई थी. इसमें बताया था कि एस चंद्रशेखर राव ने सीएम भूपेश बघेल के किसान न्याय योजना के लोकार्पण अवसर पर फेसबुक में लाइव के दौरान फेसबुक पेज पर भद्दी गालियां लिखते हुए ना केवल भूपेश बघेल बल्कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के खिलाफ अश्लील टिप्पणी की थी. इस टिप्पणी के खिलाफ में आपत्ति जताते हुए विनोद तिवारी ने सिविल लाइन थाने में एफ आई आर दर्ज कराई थी. सिविल लाइन पुलिस ने मामले में धारा 504 और 505 के तहत केस दर्ज किया था.

इसलिए की शिकायत
शिकायत दर्ज कराने वाले कांग्रेस नेता विनोद तिवारी का कहना था कि सोशल मीडिया में अमर्यादित तरीके टिप्पणी नहीं करना चाहिए. शालीन शब्दों में विरोध जताना चाहिए, लेकिन कुछ लोग लगातार अश्लील भाषा का इस्तेमाल सोशल मीडिया में करने लगे हैं ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई होनी ही चाहिए. सिविल लाइन के थाना प्रभारी सुशांतो बनर्जी का कहना है कि आरोपी को शिवानंद नगर से गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी एस चंद्रशेखर राव को न्यायालय के समक्ष पेश किया गया था जहां से उसे जेल भेज दिया गया है.ये भी पढ़ें- रेलवे रिजर्वेशन काउंटर में भीड़ तो आई, पर टिकट बुक कराने नहीं, तो फिर…

सुकमा में मुठभेड़, ऑपरेशन पर निकले जवानों ने मार गिराए दो हार्डकोर नक्सली

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए रायपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.


First published: May 24, 2020, 10:01 AM IST




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed