May 4, 2021

23 people killed, 70 injured after a metro bridge collapses in Mexico City | Mexico City में बड़ा हादसा, Metro Bridge गिरने से 23 लोगों की मौत, 70 घायल

मैक्सिको: नॉर्थ अमेरिका की मैक्सिको सिटी (Mexico City) में सोमवार रात मेट्रो के पुल का एक खंभा ढह जाने से मलबे में दबकर 23 लोगों की मौत हो गई. जबकि करीब 70 लोग घायल हो गए. अधिकारियों ने बताया कि घटनास्थल पर एक क्रेन की मदद से मलबे को हटाया जा रहा है ताकि आपात एवं बचावकर्मी वहां जाकर फंसे हुए लोगों का पता लगा सकें. 

49 लोग अस्पताल में भर्ती, 7 की हालत गंभीर

मैक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबौम (Claudia Sheinbaum Pardo) ने कहा कि 49 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और इनमें से 7 की हालत गंभीर है, उनकी सर्जरी हो रही है. शिनबौम ने कहा कि घटनास्थल से एक मोटर साइकिल ड्राइवर को सुरक्षित बाहर निकाला गया है, जो सड़क के किनारे नीचे फंसा हुआ था. कई बचावकर्मी मलबे के नीचे तलाश कर रहे हैं. दुर्भाग्य से मरने वालों में बच्चे भी हैं. हालांकि, उन्होंने इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी.

ये भी पढ़ें:- अमेरिकी रिसर्च ग्रुप का बड़ा दावा, भारत में अगस्त तक COVID-19 से होंगी 10 लाख मौतें

‘हमें नहीं मालूम वे जिंदा भी हैं या नहीं’

मेयर ने बताया कि पुल का खंभा गिरने से यह दुर्घटना हुई. खंभा ढहने से पुल का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया, जिससे मलबे में कई कारें दब गईं. उन्होंने आशंका जताई कि कुछ लोग मेट्रो मार्ग के अंदर भी फंसे हो सकते हैं. उन्होंने कहा, ‘हमें नहीं मालूम वे जिंदा भी हैं या नहीं.’ दुर्घटना स्थानीय समयानुसार रात करीब साढ़े 10 बजे हुई. 

ये भी पढ़ें:- अपने बैंक अकाउंट ऐसे जनधन खाते में बदलें, ये रहा आसान तरीका

ट्रेन का एक हिस्सा भी हुआ क्षतिग्रस्त

मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो इबरार्ड ने ट्वीट किया, ‘बहुत दर्दनाक घटना हुई है.’ घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें ट्रेन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त दिख रहा है और बचावकर्मी मलबे से लोगों को निकालते नजर आ रहे हैं. मेट्रो लाइन-12 पर यह हादसा हुआ. इस लाइन के निर्माण में कई तरह की अनियमितता बरते जाने के आरोप लगे थे.

LIVE TV




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *