October 28, 2021

3 दोस्तों के सामने एक Tourist को मारकर खा गया Bear, Russia के Siberia में हुई घटना

मॉस्को: रूस (Russia) में साइबेरिया (Siberia) के बर्फीले इलाके में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है. वहां पर घूमने एक पर्यटक (Tourist) पर विशालकाय भालू ने हमला (Bear Attack) कर दिया और फिर उसे फाड़कर खा गया.

अचानक सामने दिखा विशालकाय भालू

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक 4 दोस्तों का समूह साइबेरिया (Siberia) के Yergaki Nature Park में घूमने पहुंचे थे. कई-कई फीट बर्फ से ढंके इस पहाड़ी इलाके में उन्होंने दो टैंट लगा रखे थे. चारों टूरिस्ट सुबह 6 बजे अपने दोनों टैंट को पैक कर रहे थे. उसी दौरान उन्होंने अचानक करीब 20 फीट दूरी पर एक विशालकाय भालू (Bear) को खड़े देखा.

भालू के मुंह से टपक रही थी लार

घटना में जीवित बचे Anton Shelkunov ने कहा कि उस भालू  (Bear) के मुंह से लार टपक रही थी. वह जोर-जोर से गुर्रा रहा था. उसे देखते ही चारों टूरिस्ट अफरा-तफरी में अलग-अलग दिशाओं में भाग खड़े हुए. Anton Shelkunov अपने दो साथियों Yevgeny Dobrorodny और Pavel Zhemchugov के साथ भागकर किसी तरह पास की एक पहाड़ी पर चढ़ गए. 

टूरिस्ट को फाड़कर खा गया भालू

जब उन्होंने पीछे मुड़कर देखा तो वे बुरी तरह डर गए. दरअसल भालू ने उनके चौथे साथी Yevgeny Starkov (42) को पकड़कर मार दिया था. भालू  (Bear) Yevgeny के शव के पास बैठकर उसे बुरी तरह फाड़ रहा था. जब उन्होंने भालू को ऐसा करते देखा तो वह कुछ देर के लिए रुक गया और उनकी ओर देखने लगा. यह देखकर तीनों बुरी तरह घबरा गए और बिना जूते-चप्पलों के ही बर्फीली पहाड़ियों पर आगे बढ़ने लगे. 

बचे पर्यटकों ने चौकी पर दी सूचना

करीब 7 घंटे तक पैदल चलने के बाद वे पास में Nature Park की एक चौकी पर पहुंचे और पूरी घटना बताई. वन्यजीव पर्यवेक्षक सर्गेई गुशचिन ने कहा कि पर्यटकों की सूचना के बाद लापता टूरिस्ट को खोजने की कोशिश की गई लेकिन खराब मौसम की वजह से बचाव दल को रवाना नहीं किया जा सका. उन्होंने कहा कि इस घटना के बाद उस बर्फीले इलाके के नेचर पार्क को पर्यटकों के लिए फिलहाल बंद कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Britain: ऐसी ‘जेल’ जहां कैदी बनने पर परोसी जाती है शराब, खेलना होता है Smuggling का गेम

अभी तक नहीं मिला टूरिस्ट का शव

रूसी जांच समिति की प्रवक्ता यूलिया अर्बुज़ोवा ने कहा कि भालू  (Bear) आमतौर पर इंसानों पर हमला नहीं करते. उन्हें शायद पर्यटकों के पास मौजूद भोजन की गंध मिली होगी. जिसकी वजह से उसने हमला कर दिया. उन्होंने कहा कि जिस जगह घटना हुई है, वह काफी दुर्गम क्षेत्र है. फिलहाल लापता पर्यटक का शव नहीं मिल पाया है. 

LIVE TV




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *