July 1, 2020

Anandiben Patel will take oath as Madhya Pradesh Governor on Wednesday – आनंदीबेन पटेल बुधवार को लेंगी मध्यप्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ

आनंदीबेन पटेल बुधवार को लेंगी मध्यप्रदेश के राज्यपाल पद की शपथ

आनंदीबेन पटेल (फाइल फोटो)

भोपाल:

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल बुधवार को मध्य प्रदेश के राज्यपाल पद की भी शपथ लेंगी.आनंदीबेन पटेल को 28 जून को मध्यप्रदेश के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार आनंदीबेन पटेल बुधवार को भोपाल आएंगी और मध्य प्रदेश के उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश अजय कुमार मित्तल उन्हें राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में शाम साढ़े चार बजे राज्यपाल के पद की शपथ दिलाएंगे. मालूम हो कि मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का अपने गृह राज्य उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक निजी अस्पताल में उपचार चल रहा है और टंडन की अनुपस्थिति के दौरान आनंदीबेन को मध्यप्रदेश के राज्यपाल के कार्यों का निर्वहन करने के लिए नियुक्त किया गया है.

यह भी पढ़ें

आनंदीबेन पहले भी मध्य प्रदेश की राज्यपाल रह चुकी हैं. वह उत्तर प्रदेश की राज्यपाल बनने से पहले 23 जनवरी 2018 से 28 जुलाई 2019 तक मध्य प्रदेश की राज्यपाल रहीं.मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली प्रदेश भाजपा सरकार के मंत्रिमंडल का बहुप्रतीक्षित विस्तार होना बाकी है.इसी बीच, जब मुख्यमंत्री चौहान से सवाल किया गया कि कल बुधवार को मध्य प्रदेश की प्रभारी राज्यपाल आनंदबेन पटेल भोपाल आ रहीं हैं, क्या कल ही मंत्रिमंडल का विस्तार किया जाएगा, तो इस पर उन्होंने यहां मीडिया को कहा, ”कल (बुधवार को) नहीं होगा. कल के बाद होगा. बहुत जल्दी.’ हालांकि, उन्होंने मंत्रिमंडल विस्तार की तिथि नहीं बताई.

VIDEO: मध्यप्रदेश में मंत्रिमंडल विस्तार पर सस्पेंस जारी


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *