August 5, 2020

Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Live Updates: Ayodhya Ram Mandir, PM Modi,ayodhya ram mandir photo, Ayodhya News – Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Live Updates: अयोध्या में राम मंदिर का आज होगा भूमिपूजन

Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Live Updates: अयोध्या में राम मंदिर का आज होगा भूमिपूजन

Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Updates: अयोध्या में भूमि पूजन की भव्य तैयारी

Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan: अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ram Temple) के लिए आज होने वाले भूमि पूजन की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं. राम मंदिर के शिलान्यास समारोह (Ram Mandir Bhoomi Pujan) से पहले राम जन्मभूमि स्थल पर रामार्चन पूजा (Ramarchan Puja) शुरू हुई. रामार्चन पूजा, भगवान (Lord Ram) राम के आगमन से पहले सभी प्रमुख देवी-देवताओं को आमंत्रित करने के लिए एक प्रार्थना है. भूमि पूजन कार्यक्रम में कोरोना संकट को देखते हुए कम से कम मेहमानों को बुलाया गया है. गेस्ट लिस्ट के अनुसार अयोध्या में भूमि पूजन में करीब पौने दो सौ लोग आ रहे है. इनमें कुछ खास हैं तो कुछ आम. मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, अध्यक्ष श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्रमहंत नृत्य गोपाल दास, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और RSS प्रमुख मोहन भागवत ही मौजूद रहेंगे. दिन के 12:30 बजे भूमिपूजन कार्यक्रम का शुभारंभ किया जाएगा. 12:40 बजे राम मंदिर की आधारशिला की स्थापना की जाएगी. आज होने वाले इस कार्यक्रम के हर पल की तस्वीरों और खबरों को आप यहां Live देख सकते हैं.

Ayodhya Ram Mandir Bhoomi Pujan Live Updates:

राम मंदिर भूमि पूजन
पीएम मोदी के दौरे से पहले हनुमानगढ़ी मंदिर में किया जा रहा है सैनिटाइजेशन.

आज राममंदिर के शिलान्यास समारोह के लिए अयोध्या को सजाया गया है. सरयू घाट का दृश्य.

आज राम मंदिर के भूमि पूजन में 175  मेहमान शामिल होंगे. इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा RSS प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, इकबाल अंसारी, पद्मश्री मुहम्मद शरीफ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल हैं.  

झारखंड प्रदेश कांग्रेस ने भाजपा पर राम मंदिर के शिलान्यास में राजनीति का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी बुधवार को पूरे राज्य में जिला कांग्रेस कार्यालयों तथा रांची स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय में दीप प्रज्जवलित करेगी.

वाम झुकाव वाली महिला अधिकार कार्यकर्ताओं के एक समूह ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील की कि वह अयोध्या में बुधवार को होने वाले शिलान्यास में शामिल नहीं हों. भारतीय राष्ट्रीय महिला फेडरेशन (एनएफआईडब्ल्यू) ने कहा कि मंदिर के शिलान्यास में देश के प्रधानमंत्री के शामिल होने को लेकर वह ”निराश” है.




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed