June 30, 2020

Bengal to give free ration to poor till June 2021, says Mamata Banerjee – ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल में जून 2021 तक गरीबों को मिलेगा मुफ्त अनाज

ममता बनर्जी ने कहा, बंगाल में जून 2021 तक गरीबों को मिलेगा मुफ्त अनाज

कोलकाता:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम गरीब कल्याण योजना को नवंबर के आख‍िर तक आगे बढ़ाए जाने के बाद पश्च‍िम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घोषणा की है कि उनके राज्य में जून 2021 तक गरीबों को मुफ्त राशन दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें

प्रधानमंत्री के संबोधन के कुछ ही समय बाद ममता बनर्जी ने कहा, ‘बंगाल जून 2021 तक मुफ्त राशन देगा. साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य के राशन की गुणवत्ता केंद्र की तुलना में अच्छी होती है और बंगाल में केवल 60 फीसदी लोगों तक ही केंद्र का राशन पहुंचता है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित करते हुए गरीब कल्याण योजना का विस्तार नवंबर अंत तक करने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि अब दिवाली और छठ तक 80 करोड़ लोगों को मुफ्त अनाज मिलेगा. इस पर 90,000 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, ‘हमारे यहां वर्षा ऋतु के दौरान और उसके बाद मुख्य तौर पर एग्रीकल्चर सेक्टर में ही ज्यादा काम होता है. अन्य दूसरे सेक्टरों में थोड़ी सुस्ती रहती है. जुलाई से धीरे-धीरे त्योहारों का भी माहौल बनने लगता है. त्योहारों का ये समय, जरूरतें भी बढ़ाता है, खर्च भी बढ़ाता है. इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का विस्तार अब दीवाली और छठ पूजा तक, यानी नवंबर महीने के आखिर तक कर दिया जाए.’


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *