September 16, 2020

Body Rots At Indore MSY Hospital Mortuary, Kept On Stretcher For 11 Days – MP के बड़े अस्पताल का हाल- स्ट्रेचर पर 11 दिनों से रखी लाश बन गई कंकाल 

MP के बड़े अस्पताल का हाल- स्ट्रेचर पर 11 दिनों से रखी लाश बन गई कंकाल 

खास बातें

  • 11 दिनों तक स्ट्रेचर पर पड़ी रही लाश, बन गया कंकाल
  • इंदौर के सबसे बड़े सरकारी एमवाय अस्पताल का हाल
  • इस अस्पताल के शवगृह में रोजाना आ रही 21-22 लाशें

इंदौर:

मध्य प्रदेश के इंदौर में सबसे बड़े सरकारी अस्पताल महाराजा यशवंतराव अस्पताल में बदइंतजामी का ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें मॉर्चुरी में एक स्ट्रेचर पर रखी लाश कंकाल बन गई. 11 दिनों से ये लावारिश लाश शवगृह में पड़ी रही. इससे लाश सड़ गई और सिर्फ कंकाल बच गया. अस्पताल अब इस मामले में जांच कर दोषियों पर कड़ी कार्रवाई की बात कह रहा है.

यह भी पढ़ें

अस्पताल अधीक्षक डॉ. पीएस ठाकुर ने बताया कि अज्ञात शव हम एक सप्ताह तक रखते हैं. इस लावारिश शव के अंतिम संस्कार के लिए नगर निगम को फोन किया गया था या नहीं, इसकी जानकारी ली जा रही है. उन्होंने कहा कि मॉर्चुरी के इंचार्ज को भी नोटिस दिया गया है. किसी की लापरवाही सामने आने पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी.

एमवाय अस्पताल प्रदेश का सबसे बड़ा सरकारी अस्पताल है. इंदौर कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित जिला है. अस्पताल प्रबंधन का कहना है कि रोज़ाना उनके मुर्दाघर में 21-22 लाशें आ रही हैं, जबकि वहां सिर्फ 16 फ्रीजर ही मौजूद हैं. इस बारे में डॉ. ठाकुर ने भी कहा कि हमारे पास संसाधन सीमित हैं. हमने कई बार प्रशासन के सामने और फ्रीजर मंगवाने के लिए कई खत लिखा है.

 दरअसल, मंगलवार को जब अस्पताल परिसर में बहुत ज्यादा बदबू आ रही थी, तब किसी ने स्ट्रैचर पर से चादर हटाई तो शव के साथ अस्पताल के इंतजामात की भी वीभत्स तस्वीर सामने आ गई. लाश सड़ चुकी थी और सिर्फ कंकाल शेष रह गया था. मामला सामने आने के बाद तुरंत शव को हटवाया गया. जुलाई महीने में भी अव्यवस्था की वजह से एक परिवार ने अपने बेटे की जगह दूसरी लाश का अंतिम संस्कार कर दिया था.

 

वीडियो: देश प्रदेश: कर्ज माफी की अफवाह में ग्रामीणों का कलेक्ट्रेट में लगा मेला


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed