May 23, 2020

Boris Johnson’s top aide visited parents while having symptoms of COVID 19 | ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के टॉप सलाहकार ने तोड़ा कोरोना Lockdown? उठ रहे सवाल


नई दिल्ली: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) के टॉप सलाहकारों में शुमार डॉमिनिक कमिंग्स पर कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ लगे लॉकडाउन (Lockdown) को तोड़ने का आरोप लगा है. आरोप है कि डॉमिनिक कमिंग्स लॉकडाउन के दौरान सैकड़ों मील का सफर करते हुए लंदन से काउंटी डरहम गए जबकि उनमें कोरोना वायरस के लक्षण थे. एक करीबी सूत्र ने बताया कि कमिंग्स और उनकी पत्नी उनके माता-पिता के घर खुद को क्वारंटीन करने गए थे. 

इस हाई प्रोफाइल मामले के सामने आने के बाद मुख्य विपक्षी दल लेबर पार्टी ने ये कहते हुए कमिंग्स के बारे में बोरिस जॉनसन से तुरंत जवाब मांगा है कि उन्होंने खुद को कानून के ऊपर समझा. वहीं लिबरल डेमोक्रेट्स ने इस मामले में इस्तीफे तक की आशंका जता दी है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्तान के इतने बुरे हाल, कोरोना वायरस रिलीफ फंड से भरेगा बिजली के बिल

एक प्रवक्ता के मुताबिक, अगर ये बात सही है तो प्रधानमंत्री के चीफ एडवाइजर ने लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन किया है. सरकार की गाइडलाइन बिल्कुल स्पष्ट थी: घर पर रहिए और गैर जरूरी यात्रा मत कीजिए. ब्रिटिश जनता ये बिल्कुल बर्दाश्त नहीं करेगी कि एक नियम उनके लिए हो और दूसरा नियम डॉमिनिक कमिंग्स के लिए.

डरहम पुलिस ने इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें किसी व्यक्ति के लंदन से शहर में आने की 31 मार्च को एक सूचना मिली थी. पुलिस की तरफ से जारी बयान में कहा गया कि अधिकारियों ने उस पते पर जाकर मालिक से संपर्क किया जिसने बताया कि कमिंग्स वहां मौजूद थे और घर में खुद को क्वारंटीन किए हुए थे. यही नहीं, पुलिस अधिकारियों ने कमिंग्स के परिवार को गाइडलाइन के बारे में जानकारी देने के साथ ही जरूरी यात्रा को लेकर सलाह को फिर से दोहराया. 

रिपोर्ट के मुताबिक, इसके बाद कमिंग्स को एक बच्चे के साथ अपने माता-पिता के घर के पास देखा गया, ये बच्चा शायद उनका बेटा था. खास बात ये है कि उस वक्त कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए जॉनसन सरकार लोगों से ये अपील कर रही थी कि वो लोग केवल जरूरी काम के लिए ही घर से बाहर निकलें और जिस किसी में भी महामारी के लक्षण हों तो वो घर पर ही रहे. 

LIVE TV

2016 के ब्रेग्जिट कैंपेन में जॉनसन के साथ कमिंग्स की भी अहम भूमिका थी. और पिछले साल सत्ता में आने के बाद जब जॉनसन ने कार्यभार संभाला तो वो कमिंग्स को भी डाउनिंग स्ट्रीट में अपने साथ ले आए.   





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *