October 28, 2021

Bosnian builds Wonderful rotating house so that his wife has diversified view | पत्नी को खुश करने के लिए बना दिया गजब का घर, अपनी घूरी पर लगाता है चक्कर

नई दिल्ली. अपनी पत्नी को खुश करने के लिए पति न जाने क्या-क्या करते हैं. पत्नियों की विश पूरी करने के लिए बोस्निया (Bosnia) के एक शख्स ने कुछ ऐसा किया जिसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. दरअसल, शख्स ने क ऐसा घर (Spinning House) बना डाला है, जो खुद ही अपनी दिशा बदल सकता है. यानी ये घर अपने आप घूमता है.

जानकारी के अनुसार ये घर बोस्निया के पास सरबैक शहर में बना हुआ है. घर की खासियत ये है कि ये अपनी धुरी पर घूम सकता है. इस घर को 72 साल के वोजिन क्यूसिक नाम के शख्स ने बनाया है. उन्होंने ये घर ऐसी जगह बनाया है, जहां से घर की दिशा बदल जाने पर मक्के के खेत और मैदानों से लेकर जंगल और नदियों का व्यू दिख सके.

ये भी पढ़ें: समुद्र में खोज रहे थे पुराने जहाज का मलबा, तभी अचानक आ गया ये डरावना जीव

पत्नी की इच्छा को किया पूरा

वोजिन क्यूसिक ने 6 साल की कड़ी मेहनत के बाद ये अनोखा घर तैयार किया है. उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी को हमेशा घर में की सेटिंग बदलती रहती थी. वे उनकी तरह-तरह की शिकायतों से तंग आ चुके थे. ऐसे में एक दिन उन्होंने तय किया कि वे उनके लिए ऐसा घर बनाएंगे, जिसे वो अपने मन मुताबिक मूव करा सकें. अब क्यूसिक का बनाया हुआ घर 7 मीटर अक्ष के चारों ओर घूमता है. ये घर 24 घंटे में एक चक्कर पूरा कर सकता है. अगर वे चाहे तो इसके घूमने की स्पीड भी बढ़ा सकते हैं.

Rotating House

भूकंप में भी रहेगा सेफ

क्यूसिक बताते हैं कि उन्होंने सर्बियन अमेरिकन साइंटिस्ट निकोला टेस्ला और मिहाज्लो पुपिन से प्रेरणा ली, जो अपनी चीजें खुद ही बनाते हैं. वे कहते हैं कि ये कोई आविष्कार नहीं है, बल्कि इसके लिए ज्ञान और इच्छाशक्ति की जरूरत होती है. उनके पास ज्ञान के साथ वक्त भी था, इसलिए उन्होंने 6 साल में ये कमाल कर दिखाया. क्यूसिक ने बताया कि ये घर भूकंप में भी सेफ रहेगा. 

ये भी पढ़ें: एक पल में गंजे के सिर पर उग आए घने बाल, दिखने लगा जवान; जानिए कैसे हुआ ये

जब क्यूसिक घर बना रहे थे उस दौरान उन्हें हार्ट प्रॉब्लम हुई, तो उन्होंने डॉक्टर्स से कहा कि अभी उनको 1 साल जिंदा रखें, क्योंकि ये घर उनके अलावा कोई पूरा नहीं कर सकता. बता दें, घर के घूमने की स्पीड जरूरत के हिसाब से तेज या धीमी की जा सकती है. इसका कंट्रोल आईफोन के एक ऐप पर होगा.

LIVE TV




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *