April 8, 2021

coronavirus effect, czech republic fires its third health minister, pm andrej babis decision | Czech Republic में तीसरा स्वास्थ्य मंत्री भी बर्खास्त, कोरोना का कहर रोकने में रहे थे नाकाम

प्राग: चेक गणराज्य के प्रधानमंत्री आंद्रेज बाबिस (Andrej Babis) ने बुधवार को अपने स्वास्थ्य मंत्री जान ब्लात्नी (Jan Blatny) को बर्खास्त कर दिया. कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic)  के दौरान वो तीसरे स्वास्थ्य मंत्री हैं जिन्हें बर्खास्त किया गया है. ब्लात्नी की जगह अब पेत्र अरेनबर्गेर (Petr Arenberger) को देश का नया स्वास्थ्य मंत्री बनाया गया है जो प्राग के यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल (Prague University Hospital Vinohrady) के निदेशक हैं. उन्हें राष्ट्रपति मिलोस जेमान ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

रूस और चीन की कोरोना वैक्सीन को मिल सकती है मंजूरी

प्रधानमंत्री आंद्रेज बाबिस के इस फैसले से देश में रूस (Russia) और चीन (China) के कोविड रोधी टीकों (Corona Vaccine) के इस्तेमाल का रास्ता खुलने की संभावना है जिन्हें अब तक यूरोपीय संघ के दवा नियामक (European Union’s Drug Regulator) ने इजाजत नहीं दी है. आपको बताते चलें कि ब्लात्नी रूस की स्पुतनिक (Russia’s Sputnik V) और चीन के कोविड रोधी टीकों (Chinese Coronavaccine) के इस्तेमाल के खिलाफ थे.

ब्लैटी ने पिछले साल 29 अक्टूबर को महामारी विशेषज्ञ (Epidemiologist ) रोमन प्रिमुला की जगह कार्यभार संभाला था. प्रिमुला पर महामारी को रोकने के लिए लागू किए गए प्रतिबंधों की अवहेलना का आरोप लगा था. एक रेस्टोरेंट में उनकी मौजूदगी की फोटो सामने आने के बाद उन्हें पद से हटा दिया गया था.

LIVE TV

 

 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *