April 6, 2020

Coronavirus Outbreak: RSS to not conduct its training camp – कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस साल नहीं लगेंगे RSS के ट्रेनिंग कैंप…

कोरोना वायरस की महामारी के चलते इस साल नहीं लगेंगे RSS के ट्रेनिंग कैंप...

प्रतीकात्‍मक फोटो

खास बातें

  • कोरोना वायरस की महामारी के चलते लिया फैसला
  • अप्रैल से जून तक के सभी कार्यकम निरस्‍त किए
  • भारत में चार हजार के ऊपर पहुंच चुके हैं कोरोना के केस

नई दिल्ली:

Coronavirus Outbreak: देश में कोरोना वायरस की महामारी के कारण राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) ने इस साल अपने ट्रेनिंग कैंप (Training Camp) नहीं लगाने का फैसला किया है. गौरतलब है कि वर्ष 1929 से प्रतिबंध के वर्षों को छोड़कर संघ शिक्षा वर्ग हर साल लगते आ रहे हैं लेकिन कोराना के कहर के चलते इस साल यह नहीं लगाए जाएंगे.संघ के सह सरकार्यवाह डॉ. मनमोहन वैद्य ने जानकारी दी.  

उन्‍होंने बताया कि अप्रैल से जून तक होने वाले लगभग 90 से अधिक संघ शिक्षा वर्ग और बाकी सभी सार्वजनिक और सामूहिक कार्यक्रम निरस्त किए गए है. इसी क्रम में देश के अलग-अलग स्थानों पर लगने वाले सभी प्रकार के संघ शिक्षा वर्गों (समर ट्रेनिंग कैंप) को इस साल के लिए निरस्त किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जून माह तक आरएसएस किसी तरह के एकत्रीकरण कार्यक्रमों का आयोजन भी नहीं करेगा.

गौरतलब है कि भारत में कोरोनावायरस का कहर रुक नहीं रहा है और केसों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से सोमवार सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक मरीजों की संख्या ने चार हजार का आंकड़ा पार कर लिया है. भारत में कोरोनावायरस से अबतक 109  लोगों की मौत हो चुकी है और 4067 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 232 है. पिछले 24 घंटे की बात करें तो इस दौरान 32 लोगों की मौत हुई है और 693 नए मामले सामने आए हैं.

VIDEO: देश के साथ पीएम नरेंद्र मोदी ने भी जलाए दीये


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *