March 3, 2021

Delhi MCD Bypolls Results Latest Updates : Counting Begins, AAP Leading In Four Wards – दिल्ली नगर निगम उपचुनाव परिणाम : AAP का बोलबाला, BJP का सूपड़ा साफ

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव परिणाम : AAP का बोलबाला, BJP का सूपड़ा साफ

Delhi MCD Election Results Updates : मतगणना जारी है.

नई दिल्ली:

दिल्ली के पांच नगर निगम वार्ड के उपचुनाव के लिए रविवार को हुए मतदान की मतगणना शुरू हो चुकी है. सुबह 9 बजे तक की जानकारी के मुताबिक, दिल्ली नगर निगम की 5 सीटों में से 1 सीट आम आदमी पार्टी ने जीत ली है. जबकि तीन पर आगे चल रही है., वहीं, 1 सीट पर कांग्रेस आगे चल रही है. आम आदमी पार्टी रोहिणी-सी, कल्याणपुरी, त्रिलोकपुरी और शालीमार बाग में आगे है. जबकि चौहान बांगड़ सीट पर कांग्रेस आगे है. 

यह भी पढ़ें

– कल्याणपुरी में AAP उम्मीदवार धीरेंद्र कुमार ने 7043 वोट से जीत दर्ज कर ली है. उन्हें कुल 14302 वोट मिले हैं. जबकि दूसरे नंबर पर रहे BJP उम्मीदवार सिया राम को 7259 मिले हैं.

दिल्ली नगर निगम उपचुनाव काउंटिंग (9:35 AM)

– कल्याणपुरी – AAP 4732 वोट से आगे (6 राउंड)

– त्रिलोकपुरी – AAP 3156 वोट से आगे (4 राउंड)

– चौहान बांगर – कांग्रेस 7043 वोट से आगे (6 राउंड)

– शालीमार बाग – AAP 1472 वोट से आगे (5 राउंड)

– रोहिणी C – AAP 2323 वोट से आगे (8 राउंड)

बता दें, इस चुनाव में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप), भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस के बीच देखा गया. तीनों पार्टियों ने कोविड-19 महामारी के बीच हो रहे इस चुनाव में अपनी-अपनी जीत का भरोसा जताया है.

दिल्ली में एमसीडी उपचुनाव में 50 प्रतिशत से अधिक मतदान

शालीमार बाग (उत्तर) महिलाओं के लिए आरक्षित है , जबकि त्रिलोकपुरी और कल्याणपुरी एससी श्रेणी के लिए आरक्षित हैं. इन उपचुनाव को 2022 की शुरुआत में सभी 272 एमसीडी वार्ड में होने वाले चुनाव से पहले सेमीफाइनल के तौर पर देखा जा रहा है. रविवार को हुए मतदान के लिए 327 केंद्र बनाए गए थे और इसके लिए 26 उम्मीदवार मैदान में है. (इनपुट भाषा से भी)




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *