September 16, 2020

disha patani hair care mantra: Hair care: दिशा पाटनी ने खोला लंबे-सुंदर काले बालों का राज, हफ्ते में दो बार लगाती हैं इस चीज का तेल – hair care tips disha patani secret to beautiful hair

हर किसी लड़की का सपना होता है कि उसके बाल लंबे-घने और खूबसूरत हों। ऐसे में उन्‍हें मेंटेन करना थोड़ा मुश्‍किल होता है। लेकिन जब बात दिशा पाटनी की आती है, तो वह अपने बालों की खूबसूरती से किसी भी प्रकार का कोई कॉम्‍प्रोमाइज नहीं करती। हम सब जानते हैं कि दशा पाटनी बॉलीवुड की सबसे फिट और ग्‍लैमरस एक्‍ट्रेसेस में से एक हैं।

वैसे तो दिशा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर कम बात करती हैं, लेकिन एक इंटरव्‍यू के दौरान उन्‍होंने अपने लंबे-घने और खूबसूरत बालों का खुलासा किया। उन्‍होंने बताया कि वह अपने बालों का किस कदर से ख्‍याल रखती हैं। आज कल की लड़कियां दिशा पाटनी को खूबसूरती के मामले में अपना आइडल मानती हैं। वह वैसे ही दिखना चाहती हैं, जैसा कि दिशा दिखती हैं। तो ऐसे में अगर आपभी दिशा की बड़ी फैन हैं और जानना चाहती हैं कि वह अपने बालों में क्‍या लगाती हैं, तो यहां जरूर पढ़ें….

सप्‍ताह में इतनी बार करती हैं हेयर ऑयलिंग

iStock-1158120599


दिशा मानती हैं कि अगर बालों को हेल्‍दी रखना है, तो सप्ताह में दो बार अपने बालों में तेल लगाना बहुत जरूरी है। वह बालों में प्‍याज के बीज का तेल (onion seed oil) लगाती हैं, क्‍योंकि वह बालों को अच्‍छी प्रकार से पोषण देता है।

Also read: 12वीं तक दिशा पटानी ने कभी नहीं लगाया चेहरे पर साबुन, मां ने दी थी ये खास सलाह

शैंपू और कंडीशनिंग


व्यस्त कार्यक्रम के कारण, दिशा पाटनी अपने बालों को दो या तीन बार माइल्‍ड शैम्पू और एक कंडीशनर के साथ धोना पसंद करती हैं। इसके अलावा वह बालों में सीरम का उपयोग करना नहीं भूलती। सीरम से बाल न केवल सॉफ्ट बनते हैं बल्‍कि उनमें शाइन भी आती है।

बालों के साथ न करें ये काम


बालों की देखभाल के लिए शैंपू और कंडीशनर लगाने के अलावा दिशा पाटनी उन्‍हें हीट ट्रीटमेंट से काफी दूर रखती हैं। वह कहती हैं कि, जितना हो सके अपने बालों को हेयर स्‍ट्रेटनर या अन्‍य तरह के हीटिंग टूल से दूर रखिए। क्‍योंकि उच्च तापमान आपके बालों को नुकसान पहुंचा सकता है। और हर बार जब आप अपने बालों को धोएं, तो एक अच्‍छा कंडीशनर लगाना न भूलें।

हेल्‍दी डाइट है जरूरी

papaya


दिशा का मानना है कि खूबसूरत त्वचा और बाल के लिए अच्छी डाइट बेहद जरूरी है। वह हरी पत्तेदार सब्जियां और सलाद के साथ ही ढेर सारे फल खाती हैं। साथ ही जंक फूड खाने से बचती हैं।




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed