December 6, 2020

Due to farmers protest, Delhi Police kept providing information about closed and open roads on Twitter – किसानों के विरोध प्रदर्शन को देखते हुए दिल्ली पुलिस बंद और खुले रास्तों की देती रही जानकारी

नई दिल्ली:

दिल्ली की सीमाओं पर किसानों का विरोध प्रदर्शन (Farmers protest) लगातार 10वें दिन भी जारी रहा. इस कारण कई मार्गों पर भारी ट्रैफिक जाम रहा. दिल्ली पुलिस ( Delhi Traffic Police ) ने कई रास्तों के बंद होने या डायवर्जन की जानकारी ट्विटर के जरिये यात्रियों तक पहुंचाने की कोशिश की.किसान बुधवार 9 दिसंबर को केंद्र सरकार के साथ छठवें दौर की बातचीत को तो राजी हो गई हैं. लेकिन उनका कहना है कि विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा और 8 दिसंबर को भारत बंद (Bharat Bandh) भी निर्धारित है.

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़ें- हां/ना की तख्तियां दिखाईं, सरकार के साथ बैठक में किसानों ने मौन रहकर जताया विरोध

Newsbeep

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस (Delhi Traffic Police) ने ट्विटर (Twitter) पर उत्तर प्रदेश (UP) और हरियाणा (Haryana) से लगे तमाम खुले औऱ बंद रास्तों की जानकारी सोशल मीडिया के जरिये यात्रियों तक पहुंचाने की कोशिश की. दिल्ली पुलिस ने सिंघु, औचंदी, लामपुर, मंगेश बॉर्डर के साथ NH 44 बंद होने की जानकारी साझा की. साथ ही साफियाबाद, सबोली, एनएच8-भोपारा-अप्सरा बॉर्डर या पेरीफरल एक्सप्रेस वे के वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल करने का सुझाव यात्रियों को दिया.

टिकरी और झरोडा बॉर्डर भी ट्रैफिक के लिए बंद रहा. गाजियाबाद से दिल्ली के लिए NH24 का गाजीपुर बॉर्डर भी बंद रहा. लोगों को दिल्ली आने के लिए एनएच 24 की जगह भोपारा-अप्सरा-डीएनडी बॉर्डर इस्तेमाल करने की सलाह दी. नोएडा से दिल्ली के लिए नोएडा लिंक रोड पर चिल्ला बॉर्डर (Chilla Border) भी ट्रैफिक के लिए बंद रहा.नोएडा में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) लव कुमार ने कहा, चिल्ला बॉर्डर पर बैठे किसानों ने नोएडा से दिल्ली (Noida to Delhi) का रास्ता ब्लॉक कर दिया है. हमने ट्रैफिक को डीएनडी फ्लाईओवर की ओर डायवर्ट कर दिया है, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की असुविधा न हो.हमने सीमावर्ती इलाकों में दो-तीन जगह ट्रैफिक को डायवर्ट किया.

रवीश कुमार का प्राइम टाइम: 8 दिसंबर को किसानों का भारत बंद का एलान


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *