October 18, 2020

Flood-like conditions in large parts of Hyderabad, incessant rains – हैदराबाद के बड़े हिस्से में बाढ़ जैसे हालात, लगातार हो रही तेज बारिश

हैदराबाद के बड़े हिस्से में बाढ़ जैसे हालात, लगातार हो रही तेज बारिश

भारी बारिश से ट्रैफिक जाम और जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई.

हैदराबाद:

मूसलाधार बारिश से हैदराबाद के बड़े हिस्से में बाढ़ आ गई और कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई और हजारों करोड़ का नुकसान हुआ है. शहर के कई इलाकों में शनिवार शाम भारी बारिश हुई, जिससे ट्रैफिक जाम और जल जमाव की स्थिति पैदा हो गई. शहर में 150 मिमी से अधिक बारिश दर्ज की गई, मंगलवार को 190 मिमी बारिश दर्ज की गई थी. सोशल मीडिया पर शेयर किए गए वीडियो में सड़कों पर 2 फुट से अधिक पानी देखा गया.

यह भी पढ़ें

यह भी पढ़ें: हैदराबाद बाढ़: कार में भर गया था पानी, फोन पर युवक लगाता रहा गुहार, बहकर हो गई मौत

ग्रेटर हैदराबाद म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के सतर्कता एवं आपदा प्रबंधन के निदेशक विश्वजीत कंपाटी ने एक ट्वीट में कहा कि डिजास्टर रिस्पांस फोर्स लगातार जल-जमाव को साफ करने के लिए काम कर रही है. हैदराबाद के मौसम कार्यालय ने कहा कि रविवार को शहर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है, जबकि एक या दो स्थानों पर तेज बारिश हो सकती है.

राज्य सरकार ने गुरुवार को कहा कि भारी बारिश के चलते 50 लोगों की जान चली गई और शुरुआती अनुमानों से लगभग 9,000 करोड़ रुपये का नुकसान हुआ है. अधिकारी बारिश से प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों को अंजाम दे रहे हैं, यहां तक ​​कि कुछ इलाके पानी में डूबे हुए हैं.

यह भी पढ़ें: तेलंगाना में बारिश से संबंधित घटनाओं के कारण 30 लोगों की मौत, सिर्फ हैदराबाद में 15 की गई जान

फंसे हुए निवासियों को निकालने के लिए सेना और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल के कर्मियों को तैनात किया गया है. मौसम अधिकारियों ने कहा कि बंगाल की खाड़ी में एक डिप्रेशन के चलते ये स्थिति बनी है. तेलंगाना राज्य के अलावा बाढ़ ने पड़ोसी राज्य आंध्र प्रदेश और कर्नाटक को भी प्रभावित किया है.

तेलंगाना के मंत्री केटी रामा राव ने शनिवार को कहा कि बाढ़ पीड़ित परिवारों की पहचान की जाएगी और उनके घर पर राशन किट दिए जाएंगे. प्रत्येक किट, जिसकी कीमत, 2,800 है, में एक महीने का राशन आइटम और तीन कंबल शामिल होंगे.

 

तेलंगाना में बारिश से 6000 करोड़ का नुकसान, 50 लोगों की मौत


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed