October 28, 2021

how to reverse hair loss in females: करीब आ गया फेस्टिव सीजन, नई हेयरस्टाइल करने के लिए हैं रेडी या फिर हेयर फॉल की अभी भी है टेंशन? – festive season is approaching are you ready to do a new hairstyle or is there still tension about hair fall

फेस्टिवल सीजन की शुरुआत हो गई है और ये मौका ऐसा होता है जब हम त्योहार मनाते हैं, खूब मौज-मस्ती करते हैं और अपने करीबी लोगों से मिलते-जुलते हैं। यह साल का ऐसा वक्त होता है जब हम अपने लुक पर भी खास ध्यान देते हैं। हर दिन के लिए हम खास आउटफिट्स चुनते हैं, मेकअप करते हैं और आकर्षक दिखने की कोशिश करते हैं।

अगर आप कुछ बातों का ध्यान रखें तो ग्लैमरस फेस्टिव लुक पाना बेहद आसान है। इनमें से एक है आपकी हेयरस्टाइल। आपकी हेयरस्टाइल आपके आउटफिट ऑफ दे डे के चार्म और अपील को ना सिर्फ त्योहारों के दौरान बल्कि पूरे साल बढ़ाए रख सकती है लेकिन अच्छी हेयर स्टाइल के लिए आपके बालों का हेल्दी होना बहुत जरूरी है। फेस्टिव हेयर स्टाइल में टगिंग, पुलिंग और स्टाइलिंग काफी ज्यादा हो सकती है, ऐसे में अगर आपके बाल मजबूत नहीं हैं तो इन हेयरस्टाइल को न आजमाएं। अगर आपको हेयर फॉल की समस्या है तो मुश्किल और भी बढ़ जाती है। हेयर फॉल से परेशान लोग अक्सर अपने बालों के साथ एक्सपेरिमेंट करने से बचते हैं, ताकि बाल और ज्यादा ना झड़ें। इस वजह से वे काफी सारे लुक और स्टाइल नहीं अपना पाते जो उन पर अच्छे लग सकते थे। यही नहीं, फेस्टिव सीजन में बालों का झड़ना आपके मूड को खराब कर सकता है और आपके कॉन्फिडेंस पर भी बुरा असर डाल सकता है। ऐसे में त्योहारों के मौसम में बालों का झड़ना रोकने और स्टाइलिश बालों को रॉक कराने के लिए आप क्या कर सकती हैं, वह हम यहां आपको आगे बताएंगे।

जो लोग हेयर फॉल की चिंता को छोड़ कर फेस्टिव सीजन में ज्यादा आत्मविश्वास से भरे रहना चाहते हैं उन्हें सही हेयर ऑयल का चुनाव और अपने हेयरकेयर शिड्यूल में इसकी रेगुलर ऑयलिंग को शामिल करना चाहिए। एक हेयर ऑयल ऐसा है जो हेयर प्रॉब्लम्स के समाधान के लिए देश भर की महिलाओं को पसंद आता है और वह है- केश किंग आयुर्वेदिक तेल। एक जाने-माने अंतर्राष्ट्रीय हेयर इंस्टीट्यूट से प्रमाणित केश किंग ऑयल भारत के बेस्ट हेयर फॉल एक्सपर्ट के तौर पर हमें एक प्रभावशाली हेयर हेल्थ सोलुशन देता है जिससे हेयर फॉल और अन्य समस्याएं रोकने, हेयर ग्रोथ में मदद मिलती है। केश किंग को आयुर्वेद में बताई गई 21 जड़ी-बूटियों से तेल पाक विधि से तैयार किया गया है। तेल पाक विधि में हर्ब्स को तिल के तेल के साथ कई घंटों तक खास कंडिशन में बॉयल किया जाता है ताकि हर्ब्स के गुण फाइनल प्रोडक्ट में अच्छी तरह से एब्जॉर्ब हो जाएं। केश किंग डीप न्युट्रिशन के सिद्धांत पर काम करता है। यह बालों और स्कैल्प में गहराई तक न्युट्रिएंट्स को पहुंचाता है। आइए, जानते हैं यह और क्या असर करता है?

बालों को हेल्दी बनाने के लिए आयुर्वेदिक उपाय
हेयर फॉल रोकने के कई मॉडर्न सोलुशन कुछ खास कंडीशन को ही ट्रीट करने के लिए बनाए गए होते हैं। इनमें से कई में काफी मात्रा में केमिकल होते हैं और वे हेयर प्रॉब्लम की असली वजहों को खत्म करने की बजाय सिर्फ कुछ देर के लिए बाहरी लुक ही ठीक करते हैं। इसके अलावा काफी सारी हेयर प्रॉब्लम्स हमारी गलत लाइफस्टाइल की वजह से भी होती हैं और स्ट्रेस, एंग्जाइटी, डिप्रेशन जैसी समस्याओं को और भी बढ़ा देती हैं। Kesh King हेयर फॉल की समस्या के संपूर्ण समाधान के लिए आयुर्वेदिक तरीका अपनाता है। इसका खास फॉर्मूला सभी समस्याओं को अच्छी तरह समझने के बाद तैयार किया गया है। इसीलिए केश किंग हेयर फॉल, डैंड्रफ, बालों का दोमुंहापन, ड्रायनेस और स्लो ग्रोथ जैसी समस्याओं का भी इलाज कर सकता है। बालों से जुड़ी पुरानी समस्याओं के लिए भी Kesh King anti-hair fall Shampoo के साथ Kesh King Oil और कैप्सूल का इस्तेमाल 3 महीने तक करने से फायदा मिल सकता है।

डीप रूट कॉम्ब से बालों की जड़ों में लगाएं
केश किंग डीप रूट कॉम्ब के साथ आता है जिसे Kesh King hair oil लगाने के लिए खासतौर पर डिजाइन किया गया है। इसका फायदा यह होता है कि ऑयल सीधा स्कैल्प पर लगता है और बालों की जड़ों में अच्छी तरह से जा पाता है। यह ब्लड के माइक्रोसर्कुलेशन को बढ़ाता है जिससे हेयर फॉल, ड्रायनेस, बालों का टूटना जैसी समस्याएं ठीक हो सकती हैं और हेयर ग्रोथ में मदद मिल सकती है।

क्रुएलिटी-फ्री सॉल्‍यूशन

केश किंग एक जाना-माना आयुर्वेदिक ब्रांड है और यह ना सिर्फ बालों के लिए ही, बल्कि एनवॉयरमेंट के लिए भी अच्छा है। इस ऑयल में हार्मफुल केमिकल नहीं हैं और यह FDA से अप्रूव्ड है। इसमें पैराबेन और सिलिकॉन भी नहीं है।

हर तरह के बालों में कर सकते हैं इस्तेमाल दूसरे हेयरकेयर प्रोडक्ट जहां अलग-अलग टाइप के बालों के लिए अलग सोलुशन बताते हैं, वहीं केश किंग को हर तरह के बालों में इस्तेमाल कर सकते हैं। इस हेयर ऑयल का खास फॉर्मूला चरक संहिता, पंचकर्म और सिद्ध मेडिसिन के सिद्धांतों को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। इससे हेयर फॉल, डैंड्रफ, रूखेपन का समाधान मिल सकता है। इतना ही नहीं, इससे स्लीपलेसनेस और सिरदर्द में भी फायदा हो सकता है।

अगर आप इस फेस्टिवल सीजन को फुल कॉन्फिडेंस के साथ एंजॉय करना चाहती हैं तो हेयरकेयर पर जरूर ध्यान दें। आपके बाल मजबूत और हेल्दी रहेंगे तो आप कोई भी रॉकिंग हेयरस्टाइल अपना सकती हैं।

डिस्क्लेमर: यह लेख इमामी की ओर से टाइम्स इंटरनेट की स्पॉटलाइट टीम द्वारा तैयार किया गया है


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *