January 19, 2021

JP Nadda slams Rahul Gandhi over China dispute, Farmers Protest, Asks six questions – राहुल गांधी, उनका परिवार और कांग्रेस चीन पर झूठ बोलना कब बंद करेंगे : जे.पी. नड्डा ने पूछे तीखे सवाल

राहुल गांधी, उनका परिवार और कांग्रेस चीन पर झूठ बोलना कब बंद करेंगे : जे.पी. नड्डा ने पूछे तीखे सवाल

जेपी नड्डा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर दागे सवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

चीन मसले, कोरोनावायरस और किसान आंदोलन (Farmers Protest) एवं कृषि कानूनों (Farm Laws) को लेकर केंद्र सरकार पर हमलावर रही कांग्रेस पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने पलटवार किया है. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से पूछा है कि वह, उनके वंश के लोग और कांग्रेस चीन पर झूठ बोलना कब बंद करेंगे? क्या इस बात का खंडन कर सकते हैं कि हजारों किलोमीटर जमीन नेहरु ने चीन को तोहफे में दे दी थी.  किसान आंदोलन और कृषि कानूनों को लेकर नड्डा ने कांग्रेस पर किसानों को भड़ाकने और गुमराह करने का आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की प्रेस कांफ्रेंस से पहले बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने पूछे सवाल

1. राहुल गांधी, उनके परिवार के लोग और कांग्रेस पार्टी चीन पर झूठ बोलना कब बंद करेंगे? क्या वे इस बात का खंडन कर सकते हैं कि हजारों किलोमीटर जमीन नेहरु ने चीन को तोहफे में दे दी थी. इसमें अरुणाचल प्रदेश की वह जमीन भी शामिल है जिसका जिक्र वे कर रहे हैं. कांग्रेस ने हर बार चीन के आगे घुटने क्यों टेके?

2. क्या राहुल गांधी कांग्रेस और चीन की सीपीसी के बीच हुए समझौते को रद्द करेंगे? उनके परिवार द्वारा नियंत्रित ट्रस्ट को मिला चीनी चंदा वापस करेंगे? या उनकी नीतियां चीनी चंदे और समझौते से संचालित होती रहेंगी?

3. कोविड के खिलाफ लड़ाई में देश को हतोत्साहित करने में राहुल गांधी ने कोई कसर नहीं छोड़ी. अब जब भारत में सबसे कम मामले हैं और टीकाकरण अभियान शुरु हो गया है, वे हमारे वैज्ञानिकों और देश के 130 करोड़ लोगों की प्रशंसा क्यों नहीं करते?

4. कांग्रेस किसानों को भड़काना और गुमराह करना कब बंद करेगी? कांग्रेस ने एमएस स्वामीनाथन समिति की रिपोर्ट को बरसों तक लागू क्यों नहीं किया और एमएसपी क्यों नहीं बढ़ाई? कांग्रेस की सरकारों में किसान गरीब क्यों रहा? क्या किसानों के प्रति हमदर्दी तभी होती है जब वे विपक्ष में होते हैं?

5. राहुल गांधी झूठ फैला रहे हैं कि एपीएमसी मंडी बंद हो जाएंगी, लेकिन एपीएमसी कानून के खिलाफ कार्रवाई की बात क्या कांग्रेस के घोषणापत्र में नहीं कही गई थी? क्या उससे मंडिया बंद नहीं होतीं?

6. राहुल गांधी ने हाल ही में तमिलनाडु में जलीकट्टू का आनंद लिया, लेकिन उनकी सरकार ने इस पर पाबंदी लगा कर तमिल संस्कृति का अपमान क्यों किया था? क्या उन्हें भारत की संस्कृति पर गर्व नहीं है?

Newsbeep

नड्डा ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि राहुल गांधी इन सवालों का जवाब देंगे. अगर वे नहीं देते हैं तो मेरी मीडिया के साथियों से अपील है कि वे उनसे ये सवाल जरूर पूछें.

वीडियो: देश-प्रदेश: मिशन बंगाल पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रैली में ममता बनर्जी पर जमकर साधा निशाना

  


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed