June 30, 2020

korean home remedies for skin whitening: Skin care: मेकअप से नहीं इन घरेलू नुस्‍खों से सुंदर दिखती हैं कोरियन लड़कियां, ये रहा ब्‍यूटी सीक्रेट – korean home remedies beauty tips skin care routine for flawless skin

Edited By Purnima Singh | नवभारतटाइम्स.कॉम | Updated:

NBT

कोरियन लड़कियों की स्‍किन बेहद खूबसूरत और फ्लॉलेस होती है। उनकी तरह स्‍किन पाने की इच्‍छा हम सभी में रहती है। दुनियाभर में कोरियन ब्‍यूटी प्रोडक्‍ट्स बड़े पैमाने में बिक रहे हैं। लेकिन क्‍या आप जानती हैं कि कोरियन लड़कियां अपनी स्‍किन की केयर महंगे प्रोडक्‍ट्स से नहीं बल्‍कि घरेलू सामग्रियों से करती हैं।

बहुत से लोगों को लगता है कि कोरियन लड़कियों की खूबसूरती केवल मेकअप की वजह से होती है। मगर ऐसा बिल्‍कुल भी नहीं है। ये लोग अपनी स्‍किन को हेल्‍दी और ग्‍लाई बनाने के लिए निश्चित स्किनकेयर रूटीन फॉलो करती हैं। आज हम आपको इनकी स्‍किन केयर से जुड़ा ब्‍यूटी सीक्रेट बताने वाले हैं, तो जरा ध्‍यान से पढ़ें…



राइस वॉटर

NBT



कोरियन लड़कियों की फ्लॉलेस स्‍किन के पीछे राइस वॉटर का राज छुपा हुआ है। यह उनके सबसे पुराने ब्यूटी हैक्स में से एक है। चावल के पानी में बहुत सारे पोषक तत्व और खनिज होते हैं, जो त्वचा के लिए अच्छे होते हैं। यह सबसे सरल घरेलू उपचारों में से एक है और इसके लिए आपको अलग से टाइम निकालने की भी जरूरत नहीं है। आपको बस चावल धोना है और उसे रातभर पानी में भिगोना है। फिर अगली सुबह अपना चेहरा इसी पानी से धोएं।

चेहरे की मसाज

NBT



जब लोगों को एहसास हुआ कि चेहरे की मसाज से त्‍वचा पर कितनी खिल उठती है, तब से गुआ शा और जेड रोलर्स दोनों ही पॉपुलर हो गए हैं। चेहरे की मसाज से स्‍किन में ब्‍लड सर्कुलेशन बढ़ता है और त्वचा को चमक आती है। जब मसाज सही तरीके से की जाती है, तो चेहरे में कसाव आता है और एजिंग के लक्षण कम दिखते हैं।

बार्ली टी

NBT



जौ की चाय एंटीऑक्सिडेंट से भरी होती है, जो त्वचा को हेल्‍दी और सुंदर बनाए रखने में मदद करती है। कोरियाई अपनी चाय, विशेषकर जौ की चाय किसी भी कीमत पर पीना नहीं भूलते। इस चाय में पाया जाने वाला एंटीऑक्सिडेंट और फाइबर स्‍किन को अंदर से जीवंत करने में मदद करता है।



10 सेकंड का नियम

NBT



कोरिया के ब्‍यूटी नियम के अनुसार, अपना चेहरा धोने के 10 सेकंड के भीतर ही टोनर लगाना जरूरी होता है। इसका मतलब है कि आप बाहरी हवा को अपनी त्वचा को हाइड्रेट होने से रोक देते हैं।


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *