October 28, 2021

Man claims he has slept only thirty minutes a day for last twelve years reveals fitness secret | 12 साल से हर दिन सिर्फ 30 मिनट सोता है ये शख्स, बताया फिटनेस का राज

टोक्यो: कहते हैं कि स्वस्थ शरीर के लिए दिन में कम से कम 7-8 घंटे सोना बहुत जरूरी है. लेकिन जापान (Japan) में रहने वाले एक शख्स ने दावा किया है कि वो पिछले 12 साल से पूरे दिन में केवल 30 मिनट ही सोता (Man Sleeps Only Thirty Minutes In A Day) है.

पूरे दिन में सिर्फ आधा घंटा सोता है ये शख्स

डेली स्टार में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्स का नाम देसुकी होरी (Daisuke Hori) है. देसुकी ने बताया कि पहले वो दिन में करीब 8 घंटे तक सोते थे लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने अपने सोने के समय को घटाकर 30 मिनट तक कर लिया. पिछले 12 साल से वो दिन में सिर्फ आधा घंटा ही सोते हैं.

ये भी पढ़ें- कीचड़ में मिला दो लाख साल पुराना ऐसा ‘खजाना’, देखकर वैज्ञानिक भी रह गए हैरान

शख्स ने नींद पर किया ये दावा

डेसुकी ने बताया कि वो जापान शॉर्ट स्लीपर एसोसिएशन (Japan Short Sleeper Association) के चेयरमैन हैं. वो सैकड़ों लोगों को कम नींद लेकर भी फिट रहने तरीका सिखा चुके हैं. इससे उनकी लाइफस्टाइल प्रोडक्टिव हुई है.

Short Sleeper Man

कैसे कम किया अपनी नींद का समय?

उन्होंने बताया कि दिन में 16 घंटे काम करने के लिए उन्हें कम लगते हैं. वो मानते हैं कि अगर आप दिन में 8 घंटे सोते हैं तो आप जो चाहते हैं वो पा नहीं सकते हैं. इसके बाद उन्होंने नींद के घंटों को कम करना शुरू किया.

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन क्लास में ऐसी ‘हरकत’ कर बैठी लड़की, लोगों ने तस्वीर देखी तो हुए हैरान

डेसुकी ने कहा कि कुछ साल की प्रैक्टिस के बाद उन्होंने अपनी नींद को कम कर लिया और अब वो सिर्फ 30 मिनट ही सोते हैं. उन्हें कभी अलार्म लगाने की जरूरत भी नहीं पड़ती है. अपने आप ही उनकी आंख खुल जाती है.

LIVE TV




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *