May 6, 2021

Meet the woman behind the Bill and Melinda Gates divorce| Bill Gates की पूर्व Girlfriend Ann Winblad हैं Melinda के साथ Divorce की वजह? लगातार मिलते रहे हैं दोनों

वॉशिंगटन: अरबपति बिल गेट्स (Bill Gates) और मेलिंडा गेट्स के तलाक की खबर ने सबको चौंका दिया है. 27 साल तक रिश्ते में रहने के बाद दोनों ने सहमति से अलग होने का फैसला लिया है. हालांकि, लोगों को यह समझ नहीं आ रहा है कि आखिर इस फैसले की वजह क्या है. न तो बिल गेट्स और न ही उनकी पत्नी मेलिंडा (Melinda Gates) ने इस बारे में खुलकर कुछ बताया है. दोनों ने केवल इतना ही कहा है कि अब आगे की जिंदगी साथ बिताना संभव नहीं है.

Tweet करके दी थी जानकारी

हमारी सहयोगी वेबसाइट DNA में छपी खबर के अनुसार, माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft) के को-फाउंडर बिल गेट्स ने ट्वीट करके अपने तलाक की जानकारी दी थी. उन्होंने लिखा था कि हमने अपने रिश्ते पर बहुत सोच विचार किया. अंत में हमने इस संबंध को खत्म करने का फैसला लिया है. अब हम एक साथ आगे नहीं बढ़ सकते. हम दोनों अलग-अलग अपनी निजता चाहते हैं और जीवन के एक नए चरण की ओर बढ़ना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें -परोपकार के लिए मशहूर Bill Gates ने भारत और Corona Vaccine को लेकर दिया बेहद विवादित बयान

Times ने उठाया रहस्य से पर्दा

वहीं, मेलिंडा गेट्स ने भी ऐसा ही ट्वीट किया था. दोनों के तलाक की घोषणा के बाद से ही कई तरह के कयास लगाए जा रहे हैं. कुछ लोगों का मानना है कि दोनों में मनमुटाव इतना बढ़ गया था कि अलग होने के अलावा कोई दूसरा रास्ता नहीं था. हालांकि, इस मनमुटाव की वजह क्या है, इस पर सब खामोश थे. अब टाइम्स मैगजीन ने इस सीक्रेट से पर्दा उठाने का प्रयास किया. मैगजीन ने अपनी रिपोर्ट में बताया ही कि बिल गेट्स की लाइफ में एक दूसरी महिला है, जिसकी वजह से उन्होंने मेलिंडा से रिश्ता तोड़ लिया है.

Bill-Melinda में था अजीब समझौता

रिपोर्ट में कहा गया है कि बिल गेट्स और मेलिंडा में एक अजीब समझौता था, जिसके तहत बिल को हर साल कुछ समय अपनी पूर्व गर्लफ्रेंड एना विनब्लैड (Ann Winblad) के साथ बिताने की अनुमति होती थी. कहा जा रहा है कि विनब्लैड बिल से पांच साल बढ़ी हैं और दोनों का 1987 में ब्रेकअप हो गया था. क्योंकि विनब्लैड शादी करना चाहती थीं, लेकिन बिल गेट्स इसके लिए तैयार नहीं थे. हालांकि, इसके बावजूद दोनों लगातार संपर्क में रहे.

Ann Winblad से मांगी थी अनुमति

1997 में एक इंटरव्यू के दौरान बिल गेट्स ने एना विनब्लैड के साथ अपने रिश्ते को स्वीकार किया था. उन्होंने कहा था, ‘जब मैंने मेलिंडा से शादी का फैसला लिया, तो मैंने विनब्लैड को कॉल कर उनसे अनुमति मांगी थी’. गौरतलब है कि बिल और मेलिंडा की मुलाकात 1987 में माइक्रोसॉफ्ट में हुई थी. मेलिंडा ने प्रोडक्ट मैनेजर के तौर पर कंपनी ज्वाइन की थी. दोनों के बीच एक बिजनेस डिनर के मौके पर बातचीत हुई और फिर बात आगे बढ़ती गई.   

 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *