July 4, 2020

Nepal PM KP sharma Oli likely to resign today, likely to address nation at 4 pm | सोमवार तक बची नेपाल के PM ओली की कुर्सी! नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक रद्द

काठमांडू/नई दिल्ली: नेपाल के प्रधानंमत्री केपी शर्मा ओली के इस्तीफे पर सस्पेंस बरकरार है. आज होने वाली नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी की बैठक रद्द हो गई है. अब सोमवार को ओली की कुर्सी पर फैसला होगा. बैठक सुबह 11 बजे से होनी थी. अगली बैठक 6 जुलाई को होगी. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’, माधव कुमार नेपाल समेत पार्टी के सभी नेता शामिल होने वाले थे. 

सूत्रों के मुताबिक, प्रचंड अपने बहुमत नेताओं के साथ पार्टी से अलग होना चाहते हैं. प्रचंड ने कल राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी से मुलाकात की थी.  इधर, चीन ओली की कुर्सी बचाने में जुट गया है. नेपाल में चीन की राजदूत ने राष्ट्रपति से मुलाकात की.भारत के साथ नेपाल के संबंधों को बिगाड़ने की कोशिश में जुटी चीन की राजदूत ने ऐसा पहले भी किया है. होउ यानिका ने चीन के विदेश मंत्रालय की एशिया विंग में काम किया है. विदेश मंत्रालय की एशिया विंग में उप निदेशक रही है. पाकिस्तान में भी चीन के दूतावास में तैनात रह चुकी है. भारत के खिलाफ चीन के ज्यादातर अभियान की जिम्मेदार है. फिलहाल होउ यानिकी नेपाल में चीन की राजदूत है.




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed