April 10, 2021

Norway PM fined for violating COVID-19 rules to celebrate her birthday| Norway की PM Erna Solberg ने COVID-19 नियमों को दरकिनार कर आयोजित की Birthday Party, लगा तगड़ा जुर्माना

ओस्लो: कोरोना (Coronavirus) महामारी की रोकथाम के लिए लागू नियम तोड़ने पर नॉर्वे की प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग (Erna Solberg) को जुर्माना भरना पड़ा है. पुलिस का कहना है कि प्रधानमंत्री ने COVID गाइडलाइन्स का उल्लंघन करते हुए बर्थडे पार्टी (Birthday Party) आयोजित की थी. नॉर्वे में संक्रमण के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन अलर्ट हो गया है. नियम तोड़ने वालों के विरुद्ध कार्रवाई की जा रही है. यहां अब तक 1,01,960 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं.

Social Distancing का पालन नहीं

प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग ने पिछले महीने अपने 60वें जन्मदिन के मौके पर परिवार के 13 सदस्यों के साथ पार्टी की थी, जबकि कोरोना (Coronavirus) को देखते हुए सिर्फ 10 लोगों की इजाजत थी. आरोप है कि पार्टी में सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) का भी पालन नहीं किया गया था. इसीलिए पुलिस ने पीएम पर 20 हजार नॉर्वे क्राउन्स यानी करीब 1,75,648 रुपये का जुर्माना लगाया है.

ये भी पढ़ें -America: दुनिया का सबसे बदकिस्मत इंसान, मात्र 2 दिनों में गंवाए 15 खरब रुपये

PM Solberg ने मांगी थी माफी 

PM ने एक माउंटेन रिजॉर्ट में पार्टी आयोजित करने के लिए माफी भी मांगी थी. आमतौर पर पुलिस ऐसे मामलों में जुर्माना नहीं लगाती है, लेकिन चूंकि सरकार के मुखिया की तरफ से नियमों का उल्लंघन किया गया, इसलिए जुर्माना लगाया गया. ताकि लोगों को यह संदेश दिया जा सके कि नियम तोड़ने पर सबके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.     

‘Rules सबके लिए बराबर हैं’

पुलिस का कहना है कि कानून सबके लिए बराबर है और नियमों का उल्लंघन करने वाले प्रत्येक व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. हालांकि, जिस रिजॉर्ट में पीएम ने पार्टी आयोजित की थी, उस पर भी नियम तोड़ने के आरोप हैं, लेकिन पुलिस ने उस पर कोई जुर्माना नहीं लगाया है. वहीं, प्रधानमंत्री कार्यकाल ने इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है. बता दें कि प्रधानमंत्री एर्ना सोलबर्ग वायरस की रोकथाम के लिए सख्त उपायों की हिमायती हैं.  

 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *