February 27, 2021

Pakistan Share Wing Commander Abhinandan New Video Talking About India Pak Peace – पाक ने प्रोपेगैंडा के मकसद से जारी किया अभिनंदन का एक और वीडियो, पर कैद भी भारतीय जाबांज को डरा न पाई

पाक ने प्रोपेगैंडा के मकसद से जारी किया अभिनंदन का एक और वीडियो, पर कैद भी भारतीय जाबांज को डरा न पाई

Wing Commander Abhinandan ने बेखौफ होकर Pakistan के सामने रखी अपनी बात

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) ने शनिवार को विंग कमांडर अभिनंदन (Wing Commander Abhinandan) का एक नया वीडियो जारी किया है. यह वीडियो उस वक्त का है जब अभिनंदन पाकिस्तान में गिरे थे और पाकिस्तानी सेना के सामने अपने अनुभव कैमरे में साझा कर रहे थे. वीडियो में कई जगह कट मालूम पड़ते हैं जो साफ कर रहे है कि पाकिस्तान द्वारा इस वीडियो को जारी करने का मकसद सिर्फ प्रोपेगैंडा है. इस वीडियो में कमांडर दोनों देशों की समानता की बात करते हुए नजर आ रहे हैं. अमन की जरूरत (India Pak Peace) की बात कर रहे हैं. बेशक यह वीडियो उनकी कैपिविटी के दौरान का है लेकिन विंग कमांडर अभिनंदन बिना ख़ौफ़ या डर के अपनी बात कह रहे हैं. एक फौजी के तौर पर वह कह रहे हैं कि उन्हें नहीं पता कि अमन कैसे आए लेकिन अमन आना चाहिए. एक जगह वे कश्मीर को लेकर कह रहे हैं कि न आपको पता है कि वहां क्या हो रहा है न मुझे पता है. ज़ाहिर है पाकिस्तानी क़ैद और दबाव में होते हुए भी उन्होंने सधे शब्दों में अपनी बात की है. 

यह भी पढ़ें

Read Also: अभिनंदन पर टिप्पणी करने वाले नेता पर देशद्रोह का केस दर्ज करने पर विचार कर रहा है पाकिस्तान

इससे पहले भी पाकिस्तान ने विंग कमांडर अभिनंदन का वीडियो जारी किया था जिसमें उन्होंने अपने लड़ाकू विमान के गिरने के बाद की स्थिति और उसके बाद ख़ुद को दिए गए उपचार के बारे में बात की थी. उस वीडियो में अभिनंदन ने पाकिस्तान के लाख दबाव के बावजूद उन्हें कुछ भी बताने से साफ साफ इनकार कर दिया था.

Read Also: पूर्व IAF चीफ ने बताया- आखिर क्यों अभिनंदन की रिहाई पर बातचीत के दौरान घबराए हुए थे पाक आर्मी जनरल

गौरतलब है कि भारतीय वायु सेना के विमानों ने 26 फरवरी 2019 को पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा क्षेत्र के बालाकोट में स्थित जैश ए मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद कर दिया था. यह हवाई कार्रवाई 14 फरवरी 2019 को हुए पुलवामा आतंकी हमले के बाद की गई थी. वर्धमान का विमान गिरने से पहले उन्होंने पाकिस्तान के एक एफ-16 विमान को मार गिराया था. पाकिस्तान ने उन्हें एक मार्च को भारत को सौंपा था. 

Video: जब डर गया था पाकिस्तान, कांपने लगे थे बाजवा और कुरैशी




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *