Wednesday, June 19, 2024
HomeThe Worldpro palestinian protesters descend upon white House blasting joe biden demands immediate...

pro palestinian protesters descend upon white House blasting joe biden demands immediate cease fire | व्हाइट हाउस के बाहर 30 हजार फलस्तीन समर्थकों का प्रदर्शन, राष्ट्रपति जो बाइडेन के सामने रखी ये मांग

Israel–Hamas war protests in the US: गाजा में इजरायल से युद्ध शुरू होने के लगभग आठ महीने बाद फलस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों की एक बड़ी भीड़ व्हाइट हाउस पहुंच गई. ये सभी प्रदर्शनकारी इजरायल के लिए जो बाइडेन सरकार के समर्थन की आलोचना कर रहे थे. रिपोर्ट के मुताबिक, इस प्रदर्शन में लगभग 30 हजार से ज्यादा फलस्तीन समर्थकों ने हिस्सा लिया था. सभी प्रदर्शनकारी शनिवार को दोपहर के आसपास एक्जीक्यूटिव मेंशन के बाहर पहुंचने लगे थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति का भारी विरोध

विरोध प्रदर्शन में भाग लेने वाले प्रदर्शनकारियों ने दो मील लंबे लाल बैनर का भी अनावरण किया. प्रदर्शन का एक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर भी शेयर किया गया है. यूजर ने दावा किया है कि इस प्रदर्शन में 75 हजार से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया. दो मील लंबे इस बैनर पर 7 अक्टूबर से अब तक इजरायल द्वारा मारे गए 40 हजार से अधिक फलस्तीनी नागरिकों की सूची है.

प्रदर्शन में शामिल Answer Coalition का कहना है कि जो बाइडेन भले ही रेखा नहीं खींच सकते हैं लेकिन हम यह कर सकते हैं. 8 जून को हम देशभर से एकजुट होकर व्हाइट हाउस का घेराव करेंगे. हम अपनी मांगों को दुनिया के सामने रखेंगे.

प्रदर्शनकारियों ने रखी ये मांग

बयान में आगे कहा गया है, “हम तत्काल युद्ध विराम, गाजा की घेराबंदी को तत्काल समाप्त करने, सभी फलस्तीनी कैदियों की आजादी और फलस्तीन के कब्जे को समाप्त करने की मांग करते हैं.”

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर एक अन्य वीडियो में देखा जा सकता है कि कुछ प्रदर्शनकारी धुंआधार बम जला कर व्हाइट हाउस के लॉन में फेंक रहे हैं. एक दूसरे वीडियो में व्हाइट हाउस के बाहर एंड्रयू जैक्सन की प्रतिमा को फ्री गाजा और इजरायल प्रोडेक्ट्स का बहिष्कार करें लिखा हुआ देखा जा सकता है. 

पिछले साल 7 अक्टूबर को इजरायल पर हमास के हमले के बाद ही व्हाइट हाउस परिसर के चारों ओर बाड़ लगा दी गई थी क्योंकि यह अनुमान था कि इस तरह के विरोध प्रदर्शन हो सकते हैं. 


Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

RECENT COMMENTS