July 1, 2020

Railways to extend suburban services in Mumbai from today, 350 trains will run in Central and Western Railway zones – रेलवे मुंबई में उपनगरीय सेवाओं को आज से देगा विस्तार, मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में चलेंगे 350 ट्रेन

रेलवे मुंबई में उपनगरीय सेवाओं को आज से देगा विस्तार, मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में चलेंगे 350 ट्रेन

मुंबई लोकल में यात्रा करने के लिए आम लोगों को करना होगा अभी इंतजार

नई दिल्ली:

रेलवे बुधवार से मुंबई में अपनी उपनगरीय सेवाओं में विस्तार करेगा.रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मंगलवार को कहा कि मध्य और पश्चिमी रेलवे जोन में प्रत्येक में 350 ट्रेनों को चलाया जाएगा. हालांकि, इन ट्रेनों में केवल राज्य सरकार द्वारा निर्धारित आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मियों को ही यात्रा की अनुमति रहेगी. गोयल ने ट्वीट किया, ”रेलवे कल से मुंबई में 350 लोकल ट्रेनों का विस्तार करेगी. राज्य सरकार द्वारा चिन्हित आवश्यक सेवाओं में कार्यरत केंद्र सरकार के कर्मचारी, आईटी, जीएसटी, डाक, राष्ट्रीयकृत बैंक, एमबीपीटी, न्यायिक सेवा, रक्षा और राजभवन के कर्मचारियों को अनुमति रहेगी. अभी आम यात्रियों के लिए कोई सेवा उपलब्ध नहीं है.”

यह भी पढ़ें

गौरतलब है कि रेलवे के दोनों जोन ने 15 जून से आवश्यक सेवाओं में लगे कर्मचारियों के लिए सीमित संख्या में उपनगरीय सेवाओं की शुरुआत की थी. रेलवे के ट्वीट में कहा गया है था कि पश्चिम रेलवे ने फैसला लिया गया था  कि मुंबई में चुनिंदा रूट्स पर कुछ लोकल ट्रेनें नियम व शर्तों के साथ शुरू की जाए. राज्य सरकार द्वारा चिन्हित आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग ही इन ट्रेनों से यात्रा कर रहे हैं. 

VIDEO: 3 महीने बाद आज से मुंबई में लोकल ट्रेन शुरू




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed