September 25, 2020

rice water conditioner for shiny hair: Hair Care Tips: जूही परमार की तरह आप भी बनाएं चावल के पानी से कंडीशनर, बाल में आएगी नई जान – try out juhi parmar secret rice water conditioner recipe for hairgrowth and shiny hair

टीवी एक्‍ट्रेस जूही परमार इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी एक्‍टिव हैं। वह अपने फैंस को आए दिन तरह-तरह के घरेलू नुस्‍खे बताती रहती हैं, जो उनके फैंस को काफी पसंद आते हैं। जूही ने हाल ही में अपने बालों को मजबूत और सिल्‍की रखने के लिए चावल का हेयर कंडीशनर शेयर किया है, जिसे आप घर पर आसानी से बना सकती हैं।

चावल का पानी बालों के लिए परफेक्ट कंडिशनर का काम करता है और बालों को सॉफ्ट बनाता है। अगर आप अपने बालों के लिए नैचरल कंडिशनर की तलाश में हैं तो चावल का पानी आपके लिए परफेक्ट ऑप्शन है। बालों को ढेर सारे पोषक तत्व चावल के पानी से मिल जाते हैं जिस वजह से बालों की ग्रोथ बिना कोई केमिकल प्रॉडक्ट यूज किए बेहतर हो जाती है। अब आइए जानते हैं इसे घर पर बनाने का तरीका…

सामग्री

rice body cream

  • आधा कप धुला हुआ चावल
  • आधा नींबू का रस

विधि

  1. सबसे पहले चावल को धोकर पानी में भिगो दीजिए।
  2. इसे 2-3 घंटे के बाद छान लीजिए। आप देखेंगी कि चावल के पानी का रंग मिल्‍की हो चुका होगा।
  3. अब इस छाने गए पानी में नींबू का रस मिला लीजिए।
  4. आप चाहें तो चावल का पानी अपने बालों की लेंथ के हिसाब से बढ़ा या घटा भी सकती हैं।
  5. इस पानी को 15 से 20 मिनट के लिए आप बालों में लगाएं रहें और फिर बालों को वॉश कर दें।
  6. ऐसा हर बार बालों को शैंपू से वॉश करने के बाद करें। इससे आपके बाल सिल्‍की सॉफ्ट हो जाएंगे।

सप्ताह में 1 या 2 बार यूज करें चावल का पानी

oil6 (1)


शैंपू करने के बाद चावल के पानी से बालों को धोएं। इसके लिए चावल के पानी को बालों पर डालें, स्कैल्प में मसाज करें और कुछ देर बाद साफ पानी से बालों को धो लें। इसे सप्ताह में 1 या 2 बार इस्तेमाल करें। बेहतर नतीजों के लिए आप चाहें तो इसे बालों में लगाकर 10 से 15 मिनट के लिए छोड़ दें और उसके बाद साफ पानी से बाल धोएं।

Also read: चावल के पानी से बनाएं मॉइस्चराइजिंग क्रीम, पूरी बॉडी करने लगेगी Shine

बालों के लिए राइस वॉटर के फायदे
चावल के पानी में मौजूद कार्बोहाइड्रेट जिसे इनोसिटॉल कहते हैं की वजह से बाल मजबूत होते हैं, बालों में घर्षण कम होता है और बालों में लचीलापन बना रहता है। चावल के पानी से बालों को धोकर इसे शैंपू या कंडिशनर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। इसे बालों में लगाने से बालों की नैचरल चमक बरकरार रहती है।

पिंपल्स को दूर कर निखार लाएगा ये ओट्स स्क्रब


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed