August 10, 2020

Supreme court order will come tomorrow in 11-year-old contempt case against lawyer Prashant Bhushan – वकील प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना के 11 साल पुराने मामले में आज सुप्रीम कोर्ट का आदेश आएगा

वकील प्रशांत भूषण के खिलाफ अवमानना के 11 साल पुराने मामले में आज सुप्रीम कोर्ट का आदेश आएगा

वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

वकील प्रशांत भूषण के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट की अवमानना के 11 साल पुराने मामले पर सुप्रीम कोर्ट सोमवार को आदेश जारी करेगा कि भूषण के ख़िलाफ़ अवमानना की कार्रवाई जारी रहेगी या नहीं. सन 2009 में एक इंटरव्यू में वकील प्रशांत भूषण ने सुप्रीम कोर्ट के आठ पूर्व चीफ़ जस्टिसों को भ्रष्ट कहा था. पिछली सुनवाई में भूषण ने 2009 में दिए गए अपने बयान पर खेद जताया था लेकिन बिना शर्त माफ़ी नहीं मांगी थी. भूषण ने कहा कि तब मेरे कहने का तात्पर्य भ्रष्टाचार नहीं था, बल्कि सही तरीक़े से कर्तव्य न निभाना था.

यह भी पढ़ें

वकील प्रशांत भूषण के खिलाफ साल 2009 में दर्ज अदालत की अवमानना के मामले में सुप्रीम कोर्ट सोमवार को अंतरिम आदेश सुनाएगा. सुप्रीम कोर्ट यह तय करेगा कि मामले में वह स्पष्टीकरण को मंजूर करे या अदालत की अवमानना के लिए कार्रवाई आगे बढ़े. 

सुप्रीम कोर्ट की रजिस्ट्री एक याचिका को लेकर सवालों के घेरे में

यह केस भूषण की ओर से तहलका को दिए गए इंटरव्यू को लेकर है जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि भारत के 16 मुख्य न्यायाधीशों में से आधे भ्रष्ट थे. प्रशांत भूषण ने इस मामले में कोर्ट में अपना स्पष्टीकरण दिया है जबकि तहलका के संपादक तरुण तेजपाल ने माफी मांगी है.


Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed