August 5, 2020

US President Donald Trump says, corona virus under control in USA | अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का दावा, अब कंट्रोल में है कोरोना

वाशिंगटन डीसी: अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने कहा है कि अब अमेरिका में कोरोना महामारी (Coronavirus) से स्थिति कंट्रोल होती दिख रही है. उनका दावा है कि जो केस सामने आ रहे हैं, वो अधिक टेस्टिंग की वजह से है. उन्होंने माना कि कोरोना ने अमेरिका को बहुत नुकसान पहुंचाया, लेकिन अब आगे बढ़ने का समय आ गया है.

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने प्रशासन के कोरोना से निपटने के प्रयासों की तारीफ की और स्कूल -कॉलेज खोलने के फैसले का बचाव भी किया. डोनाल्ड ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया कि अमेरिका में कोरोना के केस इसलिए ज्यादा दिन रहे हैं, क्योंकि अमेरिका में ज्यादा टेस्टिंग हो रही है. हालांकि उनके इस दावे का विशेषज्ञ विरोध करते रहे हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, ‘लोगों की जान जा रही है, ये सच है. लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि हम कुछ नहीं कर रहे हैं. हम वो सारे कदम उठा रहे हैं, जो उठा सकते थे. हम जितना इसपर काबू कर सकते थे, उतना काबू कर चुके. ये भयानक प्लेग की तरह है.

गौरतलब है कि अमेरिका में कोरोना से अबतक एक लाख 55 हजार से अधिक लोगों की जानें जा चुकी हैं. वहीं, अमेरिकी की स्वास्थ्य सेवा की भी कलई खुलकर सामने आ चुकी है.

अमेरिका में कोरोना से होने वाली मौतों की आंकड़ा अब भी हर दिन एक हजार से ज्यादा है. हालांकि ट्रंप दावा करते हैं कि ये मौतें संक्रमितों की कुल संख्या के आधार पर काफी कम हैं. अमेरिकी में अबतक करीब 46 लाख से अधिक लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं.

 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed