May 4, 2021

USA: Woman killed and eaten by black bear in Colorado woodland | Colorado, USA: कुत्तों को घुमाने ले गई थी 39 साल की महिला, भालू ने मार डाला

कोलोराडो: अमेरिका के कोलोराडो में 39 साल की महिला की भालू ने जान ले ली. महिला अपने दोनों कुत्तों को लेकर पास के जंगल में घुमाने ले गई थी. लेकिन वो लौटी ही नहीं. जब बॉयफ्रेंड घर लौटा, और दोनों कुत्तों को घर पर खुला पाया, तो उसने पुलिस को सूचना दी. 

जंगल के पास फुटपाथ पर मिला शव

कोलोराडो पार्क्स एंड वाइल्डलाइफ(CPW) ने बताया कि महिला की मौत भालू के हमले में हो सकती है. अधिकारियों ने बताया कि महिला अपने दो कुत्तों को घुमाने लेकर निकली थी. लेकिन काले भालू के हमले में उसकी जान चली गई. भालू ने महिला के शरीर के कुछ अंगों को भी खा लिया, बाद में उसका छत-विक्षत शव बरामद किया.

इंसानों पर आमतौर पर भालू नहीं करते हमला

द सन की खबर के मुताबिक, सीपीडब्ल्यू के रीजनल मैनेजर कोरी चिक ने कहा कि आम तौर पर भालू इंसानों पर हमले नहीं करते. लेकिन महिला पर जिस भालू ने हमला किया, वो मादा भालू थी और उसके पास दो बच्चे भी थे. मादा भालू को अपने बच्चों के लिए खतरा महसूस हुआ, जिसके बाद उसने हमला बोल दिया. अधिकारियों ने बताया कि महिला के शरीर पर से भालू के बाल भी मिले हैं और भालू से संघर्ष के निशान भी. 

ये भी पढ़ें: IPL 2021 पर कहर बनकर टूटा Corona Virus, देखिए पॉजिटिव पाए गए खिलाड़ियों की पूरी लिस्ट

उत्तरी अमेरिका में 6 लाख से ज्यादा भालू

आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक उत्तरी अमेरिका में 6 लाख से ज्यादा भालू रहते हैं. आम तौर पर भालू इंसानों से दूर रहते हैं और इंसानों को देखकर पेड़ों पर चढ़ जाते हैं. इतने लंबे समय में और भालुओं की इतनी संख्या होने के बावजूद अबतक इंसानों पर भालुओं के हमले की महज 70 घटनाएं ही सामने आई हैं. अधिकारियों का कहना है कि भालू तभी इंसानों पर हमले करते हैं, जब उन्हें अपने अस्तित्व पर खतरा महसूस होता है. 




Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *